Menu
blogid : 321 postid : 1390289

बीजेपी में शामिल हुई ईशा कोप्पिकर, राजनीति में ये अभिनेत्रियां भी ले चुकी हैं एंट्री

Pratima Jaiswal

28 Jan, 2019

राजनीति एक ऐसा क्षेत्र जिसमें एंट्री के लिए बॉलीवुड स्टार से लेकर क्रिकेटर तक तैयार रहते हैं। खासतौर पर जब उनका कॅरियर अच्छा न चल रहा हो।
राजनीति में आकर वो अपनी किस्मत आजमाने के साथ अपनी दूसरी पारी शुरू करते हैं। बॉलीवुड में ऐसे कई सितारे रहे हैं, जिन्होंने सियासत के अखाड़े में कदम रखा है। हाल ही में खल्लास गर्ल ईशा कोप्पीकर ने राजनीति में कदम रखा है। ईशा कोप्पीकर ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी की मौजूदगी में बीजेपी की सदस्यता लेकर अपने राजनीतिक कॅरियर की शुरुआत की है। बीते सालों में ऐसे कई अभिनेत्रियां रही हैं, जिन्हें राजनीति में एंट्री मिली है। आइए, एक नजर डालते हैं।

 

 

मौसमी चटर्जी


इसी साल 2 जनवरी को अभिनेत्री मौसमी चटर्जी ने भी बीजेपी की सदस्यता लेकर अपने राजनीतिक कॅरियर की शुरुआत की है।

 

हेमा मालिनी

हेमा मालिनी ने औपचारिक रूप से 2004 में बीजेपी की सदस्यता ली थी। इससे पहले पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम ने उन्हें राज्यसभा में मनोनीत किया था। 2014 के चुनाव में जीत दर्ज करते हुए हेमा मथुरा सीट से जीती थीं।

 

नगमा

बॉलीवुड फिल्मों में नाम कमा चुकी नगमा ने 2009 में राजनीति में एंट्री मारी थी। कांग्रेस की तरफ से उन्हें लोकसभा चुनाव में मेरठ सीट से उम्मीदवार भी बनाया जा चुका है।

 

जया बच्चन

जया ने 2004 में समाजवादी पार्टी से अपने राजनीतिक कॅरियर की शुरुआत की थी। जया राजनीति में काफी सक्रिय दिखाई देती हैं। ज्यादातर मामलों में जया खुलकर राय रखती हैं।

 

किरण खेर

राजनीति में उतरने की किरण की कहानी बेहद दिलचस्प है। किरण ने 2011 में होने वाले अन्ना हजारे के आंदोलन में भाग लिया था लेकिन जब आम आदमी पार्टी ने किरण को अपनी पार्टी में शामिल होने का ऑफर दिया, तो किरण ने इंकार करते हुए बीजेपी का दामन थाम लिया। 2014 लोकसभा चुनाव में किरण ने चंडीगढ़ की सीट अपने नाम की।

 

 

जया प्रदा

 

अपनी बेहतरीन एक्टिंग के लिए मशहूर जया प्रदा ने 1994 में तेलगु देशम पार्टी से अपना कॅरियर शुरू किया था। लेकिन चंद्रबाबू नायडू से लड़ाई होने पर जया ने पार्टी छोड़कर समाजवादी पार्टी का दामन थाम लिया लेकिन जया को इस पार्टी से भी बाहर का रास्ता दिखा दिया गया।
इसके बाद अमर सिंह के साथ अपनी पार्टी राष्ट्रीय लोकमंच बनाते हुए वो चुनाव में उतरी लेकिन हार हाथ लगी।

 

गुल पनाग

 

अन्ना आंदोलन की आंधी में राजनीति की तरफ खिंची चली आईं गुल पनाग ने आम आदमी पार्टी ज्वाइन की थी। 2014 के लोकसभा चुनाव में गुल पनाग को हार का मुंह देखना पड़ा था…Next

 

 

राजस्थान की कमान संभालेंगे अशोक गहलोत, 1980 में पहली बार बने थे सांसद : जानें खास बातें

2019 में पीएम बनना चाहेंगे आप? इस सवाल का नितिन गडकरी ने मीडिया को दिया ये जवाब

कमलनाथ को अपना तीसरा बेटा कहती थीं इंदिरा गांधी, जानें एमपी के नए मुख्यमंत्री से जुड़े किस्से

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *