Menu
blogid : 321 postid : 1389573

मुलायम को पसंद नहीं थी डिंपल, कुछ ऐसी है अखिलेश की लव स्टोरी

Shilpi Singh

1 Jul, 2018

भारत के सशक्त परिवारों में से एक ‘यादव परिवार’ को उत्तर भारत में सबसे ताकतवर राजनीति परिवार माना जाता है। इस परिवार ने पिछले कई सालों से उत्तर प्रदेश की राजनीति में अपना दबदबा कायम रखा है। दरअसल अखिलेश यादव ने बहुत ही कम वक्तों में राष्ट्रीय राजनीति में नाम कमाया है। वहीं दूसरी तरफ उनकी पत्नी डिंपल यादव ने भी उनका बहुत साथ दिया। आज अखिलेश अपना 45वां जन्मदिम मना रहे हैं, लेकिन बहुत लोगों को मालूम होगा की इनकी लव स्टोरी किसी फिल्म कहानी की तरह ही थी। अखिलेश के पिता मुलायम को डिंपल पंसद नहीं थीं और वो चाहते नहीं थे कि ये शादी हो, लेकिन अखिलेश ने अपने पिता को मना लिया और डिंपल के साथ शादी कर ली। तो चलिए जानते हैं आखिर कैसी रही इनकी लव स्टोरी।

 

 

घुड़सवारी डिंपल को थी पंसद

अखिलेश आज राजनीति में हैं, लेकिन एक दौर में वो क्रिकेट औऱ फुटबॉल खेलना पंसद करते थे और ऐसी ही कुछ डिंपल के साथ भी था। दरअसल डिंपल यादव एक आधुनिक सोच की लड़की हैं, उन्हें घुड़सवारी करना बहुत ही पसंद है। इसके अलावा वह एक प्रतिभाशाली चित्रकार भी हैं, उधर अखिलेश यादव एक पहलवान परिवार से नाता रखने वाले युवा नेता हैं जिसे फुटबॉल खेलना बहुत ही पसंद है। लेकिन कहते हैं प्यार कोई वजह नहीं मांगता बल्कि प्यार हो जाता है, वह अपना रास्ता खुद ही बना लेता है। कुछ ऐसा ही हुआ डिंपल और अखिलेश यादव के साथ हुआ।

file02

 

सेना में कर्नल थे डिंपल के पिता

एक आर्मी परिवार से नाता रखने वाली डिंपल यादव ने बहुत ही कम समय में देश के अलग-अलग हिस्सों का अनुभव लिया है। दरअसल उनके पिता सेना में कर्नल थे इसलिए उन्हें देश में विभिन्न जगहों पर भ्रमण करने का मौका मिला। वैसे डिंपल का सपना दूसरी लड़कियों की तरह ग्रेजुवेशन के बाद किसी कंपनी को ज्वॉइन करना था, उनके दिमाग में राजनीति दूर-दूर तक नहीं थी लेकिन नियति को कुछ और मंजूर था। उधर अखिलेश एक राजनीति परिवार से थे और मुलायम सिंह यादव के पुत्र होने के नाते राजनीति उनके नसों में थी।

 

akhilesh-yadav-dimple

 

मुलायम को नहीं पंसद थी डिंपल

मुलायम सिंह यादव डिंपल और अखिलेश के रिश्ते के खिलाफ थे। दरअसल डिंपल राजपूत थी और अखिलेश यादव थे ऐसे में मुलायन सिंह यादव नहीं चाहते थे कि ये रिश्ता हो। लेकिन उस दौरान मुलायन सिंह के करीबी दोस्त अमर सिंह ने अखिलेश का साथ दिया और दोनों की शादी करवाई।

 

 

akhilesh-5

 

शादी को 17 साल हो गए हैं 

 बेहद बड़े स्तर पर अखिलेश और डिंपल की शादी 24 नंवबर 1999 को लखनऊ में हुई थी, इस शादी में बॉलीवुड और राजनेताओं की लंबी लिस्ट थी। इस शादी में उस दौरान अमिताभ बच्चन और राजेश खन्ना जैसे सितारों ने शिरकत की थी। इस कपल की शादी को 17 साल हो चुके हैं और इनके तीन बच्चे भी हैं।…Next

 

Read More:

चीयरलीडर है तानाशाह किम जोंग की पत्नी, ऐसे हुई थी पहली मुलाकात

मायावती ने उपचुनावों में सपा से दूरी बनाकर चला बड़ा सियासी दांव!

कर्नाटक में बज गया चुनावी बिगुल, ऐसा है यहां का सियासी गणित

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *