Menu
blogid : 321 postid : 1387059

गोरखपुर उपचुनाव के लिए इस तरह प्रचार करेंगे योगी, जानें क्या होगा खास

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ द्वारा छोड़ी गई गोरखपुर लोकसभा सीट पर हो रहा उपचुनाव बीजेपी के लिए नाक का सवाल बना हुआ है। उपचुनाव का नतीजा 2019 के लिए माहौल बनाने का काम करेगा। इसी मद्देनजर योगी अपनी परंपरागत गोरखपुर लोकसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार उपेंद्र शुक्ला की जीत के लिए दो दिनों का चुनाव दौरा आज से शुरू कर रहे हैं।


cover


गोरखपुर लोकसभा उपचुनाव का प्रचार करेंगे योगी

सीएम योगी गोरखपुर लोकसभा उपचुनाव का प्रचार आज शुरू करेंगे, पहली जनसभा पिपराइच और दूसरी सदर विधानसभा में करेंगे। मंगलवार को सीएम योगी गोरखपुर ग्रामीण, सहजनवा, कैंपियरगंज में जनता को संबोधित करेंगे।


dc-Cover-2rmfh3kev6df7u29ioia0tvqo3-20170325211933.Medi


गोरखपुर लोकसभा सीट खाली

बता दें कि गोरखपुर लोकसभा सीट योगी आदित्यनाथ के सीएम बनने के बाद खाली हुई है, जिस पर उपचुनाव हो रहा है। बीजेपी ने गोरखपुर से पिछले 28 सालों में पहली बार मठ के बाहर किसी को टिकट दिया है। ये सीटें योगी आदित्यनाथ के लिए जीतना बेहद अहम है, क्योंकि विपक्ष ने भी उनकी घेराबंदी करने की पूरी कोशिश की है, ऐसे में मुख्यमंत्री की अपनी प्रतिष्ठा दांव पर है।


guru-full


योगी का गोरखपुर कार्यक्रम

सीएम योगी आदित्यनाथ लखनऊ से सीधे दोपहर 3 बजे कोआपरेटिव इंटर कालेज पिपराइच में हेलीकॉप्टर से पहुंचेंगे। इसके बाद वो 3.45 तक पड़ाव मैदान पिपराइच में ही जनसभा को संबोधित कर चुनावी प्रचार का शंखनाद करेंगे। इसके बाद सीएम गोरखपुर क्लब में शाम को लगभग 5 से 6 बजे तक गोरखपुर सदर विधानसभा में जनता को संबोधित करेंगे। योगी गोरखपुर क्लब से गोरखनाथ मंदिर जाएंगे और वहीं रुकेंगे।


yogi

कल सीएम योगी यहां करेंगे प्रचार

योगी मंगलवार को सुबह 11 बजे तक वीरबहादुर सिंह डिग्री कालेज पहुचेंगे, वहां दोपहर 12 बजे जनता को संबोधित करेंगे। इसके बाद 12 बजे के बाद सहजनवां में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद दोपहर 2 बजे गोरखपुर की ग्रामीण विधानसभा की जनता को संबोधित करने के लिए इंद्रप्रस्थ लॉन पहुंचेगे। सीएम योगी 3 बजे सर्किट हाउस पहुंचेंगे, वहां से हेलीकॉप्टर द्वारा लखनऊ वापस आएंगे।

Amit-yogi-706

5 बार इस सीट पर जीत चुके हैं योगी

गौरतलब है योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर लोकसभा सीट सूबे की मुखिया बनने के बाद छोड़ दी थी।  बीजेपी योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में लगातार 5 बार गोरखपुर लोकसभा सीट पर अपना दबदबा बनाने कामयाब रही है और एक बार फिर वह सिलसिला कायम रखने की कोशिश करेगी।


gorakhpur-adityanath-addressing-felecitation-gorakhpur-programme-hindustan_815bb2d2-1428-11e7-9d7a-cd3db232b835


11 मार्च को ड़ाले जाएंगे वोट

गोरखपुर लोकसभा सीट पर 11 मार्च को मतदान होना है। मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि गोरखपुर लोस क्षेत्र में 19,49,284 मतदाता हैं। गोरखपुर में 967 मतदान केंद्र बनाए जाएंगे, वोटिंग ईवीएम व वीवीपेट मशीन के जरिए होगी।Next

Read More:

मेघालय चुनाव में संगमा बनाम संगमा है मुकाबला, ऐसे बन रहे सियासी समीकरण
जब जयललिता के चेहरे को छोड़कर पूरे शरीर पर हुआ हमला, ये थी वजह
राजनीति से लेकर व्‍यापार तक, ऐसा है भारत-कनाडा का रिश्ता

मेघालय चुनाव में संगमा बनाम संगमा है मुकाबला, ऐसे बन रहे सियासी समीकरण

जब जयललिता के चेहरे को छोड़कर पूरे शरीर पर हुआ हमला, ये थी वजह

राजनीति से लेकर व्‍यापार तक, ऐसा है भारत-कनाडा का रिश्ता

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *