Menu
blogid : 321 postid : 1367100

मशहूर नेताओं की सुर्खियों में रहने वाली पत्नियां, कोई बैंकर तो कोई जन्माष्टमी पर बनती है राधा

‘तू जानता नहीं मैं कौन हूं’ कभी ये डायलॉग बॉलीवुड फिल्मों की शान हुआ करता था लेकिन वक्त के साथ ये डायलॉग फिल्मों से होता हुआ हमारी असल जिंदगी में पहुंच गया. अब ज्यादातर रोडरेज की घटनाओं में लोग एक-दूसरे को यही डायलॉग बोलकर धमकाते हुए मिल जाएंगे.


cm wives 1

हमारे देश में मंत्रियों, नेताओं से ज्यादा उनके रिश्तेदार चर्चाओं में रहते हैं. राजनीति में कुछ ऐसे ही मुख्यमंत्री हैं, जिनकी पत्नियां भी कई वजहों से सुर्खियों में रहती हैं. आइए डालते हैं एक नजर.

अमृता फड़नवीस


df


महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस की पत्नी रैंप वॉक के लिए जानी जाती है इसके अलावा 2016 में अमिताभ बच्चन के साथ एक डांस वीडियो के बाद भी वो चर्चा में रहीं. इससे पहले अमृता प्रकाश झा की ‘जय गंगाजल’ में ‘सब धन माटी’ गाना और कुणाल कोहली की ‘फिर से’ में गाना गा चुकी हैं. गोपीनाथ मुंडे की लाइफ पर बन रही मराठी फिल्म संघर्ष यात्रा में भी वो गाना गाएंगी. 26/11 की आठवीं बरसी पर मुंबई के गेटवे ऑफ इंडिया पर हुए कार्यक्रम में भी अमृता ने गाना गाया था. 15 सितंबर 2016 को अमृता ने न्यूयॉर्क फैशन वीक में रैंप पर वॉक भी किया. ये इंडियन हैंडलूम के प्रमोशन को लेकर था. अभी अमृता एक्सिस बैंक में जॉब करती हैं.



साधना सिंह


shivraj


मध्यप्रदेश के तीन बार सीएम बन चुके शिवराज सिंह चौहान की पत्नी हैं. इनका नाम फिल्मों की वजह तो नहीं लेकिन व्यापम घोटाले में जरूर आया था. 2013 में एक रिपोर्ट आई जिसके मुताबिक साधना की संपत्ति शिवराज चौहान से ज्यादा है. ये शिवराज द्वारा घोषित एफिडेविट के आधार पर तैयार रिपोर्ट थी. वहीं 29 नवंबर 2005 से मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री बने शिवराज चौहान की मिस्टर क्लीन की इमेज थी. लेकिन व्यापम को लेकर इनकी इमेज को धक्का लगा. क्योंकि व्यापम में इनकी पत्नी साधना का नाम आया था. इसके बाद तहलका मच गया शिवराज सिंह चौहान के गांव के लोगों को भी साधना की असली पहचान के बारे में पता नहीं था. शिवराज की पत्नी कृष्ण रासलीला मंचन में राधा का अभिनय भी कर चुकी हैं.


परनीत कौर

parneet

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की पत्नी का नाम स्विस बैंक में अपार जमापूंजी रखने के लिए चर्चाओं में आया था. 2014 में केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में एक लिस्ट दी जिसमें स्विस बैंक में अकाउंट रखने वाले भारतीयों का नाम था. ये नाम पब्लिक नहीं किए गये थे. पर बात आई कि एक पूर्व केंद्रीय मंत्री का नाम भी है. परनीत कौर ने बाद में एक वक्तव्य दिया जिसके मुताबिक उनका कई सालों से स्विस अकाउंट बना हुआ था, जिसके बारे में सबको पता था.

सुनीता केजरीवाल

sunita

अरविंद केजरीवाल की पत्नी जिनका नाम हाल ही में कपिल मिश्रा की ट्विटर वार में आया था. वहीं सुनीता राजनीति के दंगल में हमेशा अपने पति अरविंद केजरीवाल के साथ खड़ी रही हैं. कहा जाता है जब केजरीवाल मोदी के खिलाफ बनारस से लोकसभा चुनाव लड़ रहे थे तो सुनीता ने लंबी छुट्टियां लेकर घर को संभाला था. सुनीता राजनीति में तो सक्रिय नहीं है लेकिन अरविंद केजरीवाल के साथ हर मुश्किल में दिखाई देती हैं. जब केजरीवाल ने इस्तीफा देने के बाद दुबारा सरकार बनाई थी, तो उन्होंने मीडिया के सामने अपनी पत्नी की तारीफ करते हुए कहा था ‘ये मेरी हमसफर है, इनके बिना कोई भी काम मुमकिन नहीं हो सकता था.’ …Next





Read More :

20 करोड़ का मंडप, हीरे के जेवरों से लदी दुल्हन : ये थी 55 करोड़ की शादी

तो क्या होता अगर ये नेता होते अभिनेता

इस नेता के पास है सबसे ज्यादा पैसा, जानें देश के 10 सबसे रईस नेता

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *