Menu
blogid : 321 postid : 1391186

लॉकडाउन पर नई गाइडलाइन जारी, केजरीवाल बोले- जब तक वैक्सीन नहीं आएगी कोरोना खत्म नहीं होगा

Rizwan Noor Khan

18 May, 2020

 

देश में आज से लॉकडाउन 4 लागू हो चुका है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लॉकडाउन 4 पर नई गाइडलाइन जारी करते हुए कहा है कि जब तक वैक्सीन नहीं आएगी तब तक कोरोना खत्म होने वाला नहीं है। हमें कोरोना के साथ अपनी जिंदगी चलाने की आदत डालनी होगी।

 

 

 

 

कोरोना संग जीने की आदत डालनी होगी
एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार लॉकडॉउन 4 को लेकर सोमवार की शाम को प्रेस कांफ्रेंस करते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कोरोना अगले एक दो महीने में तो खत्म नहीं होने वाला नहीं है। जब तक इसकी वैक्सीन नहीं आएगी तब तक ये खत्म नहीं होने वाला। अब हमें कोरोना के साथ अपनी जिन्दगी चलाने की आदत डालनी होगी। लॉकडाउन हमेशा नहीं रह सकता है।

 

 

 

 

ढील के साथ 31 मई तक लॉकडाउन
मुख्यमंत्री ने कहा कि अब हमें अपनी अर्थव्यवस्था को धीरे-धीरे खोलने की दिशा में बढ़ना है। कल केंद्र सरकार ने इस बारे में कुछ दिशानिर्देश जारी किए हैं। लॉकडाउन 31 मई तक जारी रहेगा। लेकिन, इसमें ढील दी जाएगी। उन्होंने कहा कि सभी सरकारी और सभी प्राइवेट दफ्तर अपनी पूरी क्षमता के साथ खुल जाएंगे। पर प्राइवेट दफ्तर कोशिश करें कि जितना ज्यादा घर से काम किया जा सके, उतना घर से काम किया जाए।

 

 

 

 

गर्भवती, बीमार, बच्चे और बुजुर्ग बाहर नहीं निकलेंगे
केजरीवाल ने कहा कि शाम 7 बजे से लेकर सुबह 7 बजे तक जरूरी सेवाओं को छोड़कर किसी काम के लिए घर से बाहर निकलने की अनुमति नहीं होगी। उन्होंने कहा कि 65 साल से ज्यादा उम्र के लोग, 10 साल से कम उम्र के लोग और गर्भवती महिलाओं को घर से निकलने की अनुमति नहीं होगी। इसके अलावा ऐसे लोग जो किसी दूसरी बिमारी से जूझ रहें हैं उन्हें बाहर निकलने की अनुमति नहीं है।

 

 

 

45 फीसदी कोरोना मरीज ठीक
मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली के अंदर अभी तक कोरोना के कुल 10054 मामले सामने आए हैं। इसमें से बड़ी संख्या में लोग ठीक हुए हैं। उन्होंने कहा कि मरीजों की कुल संख्या में से 45 फीसदी लोग ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं। बता दें कि दिल्ली में ठीक होने वालों की सुख्या 4485 है। जबकि, यहां 160 लोग कोरोना के कारण दम तोड़ चुके हैं।…NEXT

 

 

 

Read More :

जनेश्‍वर मिश्र ने जिसे हराया वह पहले सीएम बना और फिर पीएम

फ्रंटियर गांधी को छुड़ाने आए हजारों लोगों को देख डरे अंग्रेज सिपाही, कत्‍लेआम से दहल गई दुनिया

ये 11 नेता सबसे कम समय के लिए रहे हैं मुख्‍यमंत्री, देवेंद्र फडणवीस समेत तीन नेता जो सिर्फ 3 दिन सीएम रहे

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *