Menu
blogid : 321 postid : 1323290

क्या पीएम मोदी से कहीं ज्यादा अमीर हैं सीएम केजरीवाल, जानें कितनी संपत्ति के हैं मालिक

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल का विवादों से बेहद पुराना रिश्ता है, केजरीवाल जब से राजनीति में आएं तब से लेकर आजतल विवादों ने उनका साथ नहीं छोड़ा है. केजरीवाल सबसे ज्यादा जिनसे जुबानी जंग रखते हैं वो देश के प्रधानमंत्री पीएम मोदी हैं. हाल हीं में केजरीवाल पर आरोप लगा है कि उन्होंने दिल्ली की जनता के पैसों से देश का सबसे मंहगा वीकल करके केस लड़ रहे हैं. ऐसे में चलिए जानते हैं आखिर कितनी संपत्ति के मालिक हैं केजरीवाल.


cover


केजरीवाल के पास है इनती संपत्ति

चुनाव आयोग को सौंपे गए हलफनामे में केजरीवाल ने घोषित किया है कि उनके पास 2.26 लाख रुपए की चल संपत्ति है, जबकि उनकी पत्नी के पास 15.28 लाख रुपए की चल संपत्ति है. उनकी पत्नी की इस संपत्ति में नौ लाख रुपए मूल्य का 300 ग्राम सोना और 24 हजार रुपए मूल्य का 24 ग्राम चांदी है.


kejriwal759


इतने घरों के हैं मालिक

इसके अलावा केजरीवाल के पास गाजियाबाद के इंदिरापुरम में 55 लाख रुपए और हरियाणा के सिवानी में 37 लाख रुपए का एक-एक फ्लैट है. पत्नी सुनीता के पास गुड़गांव में 1 करोड़ रुपए मूल्य का फ्लैट है. दिल्ली विधानसभा चुनाव 2013 के समय भी केजरीवाल की संपत्ति 2.10 करोड़ थी, जो 2014 में हुए लोकसभा चुनाव के समय बढ़कर 2.13 करोड़ हो गई थी. हालांकि उन्होंने ये भी साफ किया है उनके पास अपनी कोई कार नहीं है, वो जिस कार से चलते हैं वो एक सर्मथक ने ही उन्हें उपहार में दी थी.


arvind_kejriwal_sunita3


इतनी संपत्ति  के मालिक हैं पीएम

दरअसल आरटीआई के जरिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की संपत्ति की जानकारी मांगी गई थी, जिसके बाद pmindia.gov.in पर जानकारी सार्वजनिक की गई है. पीएम मोदी के पास कुल 73 लाख 36 हजार 996 (73,36,996) रुपए की चल संपत्ति है…Next


Read More:

पुतिन के पास है 20 घर, 58 एयरक्राफ्ट और 700 कारें, जीते हैं ऐसी लाइफ

भारत के सबसे ताकवतर शख्स की कार, मिसाइल-बम भी बेअसर… कीमत इतने करोड़

जब प्लेन से मंगवाई गई नेहरू की खास सिगरेट, इस देश में धुलते थे उनके कपड़े

पुतिन के पास है 20 घर, 58 एयरक्राफ्ट और 700 कारें, जीते हैं ऐसी लाइफ

भारत के सबसे ताकवतर शख्स की कार, मिसाइल-बम भी बेअसर… कीमत इतने करोड़

जब प्लेन से मंगवाई गई नेहरू की खास सिगरेट, इस देश में धुलते थे उनके कपड़े


Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *