Menu
blogid : 26149 postid : 1581

स्टीव जॉब्स उम्र भर चलाते रहे बिना नम्बर प्लेट की कार लेकिन इस ट्रिक से कभी पकड़े नहीं गए

Pratima Jaiswal
Pratima Jaiswal 27 Jun, 2019

अगर टेक्नोलॉजी का थोड़ी भी जानकारी रखते हैं, तो आपने कभी न कभी स्टीव जॉब्स का नाम जरूर सुना होगा।  टेक्नोलॉजी की दुनिया में  स्टीव जॉब्स अपने नए अविष्कारों के लिए जाने जाते थे।   हालांकि, स्टीव अब इस दुनिया में नहीं रहे, लेकिन फिर भी उनसे जुड़ी बातों में लोगों की बहुत दिलचस्पी रहती है। आज हम आपको ऐसी ही दिलचस्प बात बताएंगे। क्या आप जानते हैं कि जब स्टीव अपनी कार चलाते थे, तो उसपर नंबर प्लेट कभी नही लगाते थे।

 

 

स्टीव जॉब्स हमेशा बिना नंबर प्लेट की गाड़ी का इस्तेमाल करते थे, आपको बता दें कि स्टीव जॉब्स कैलिफोर्निया में रहते थे और उनके पास Mercedes SL55 AMG थी। इस पर उन्होंने कभी नंबर प्लेट नहीं लगाई, लेकिन न ही उन्हें कभी पुलिस ने पकड़ा और न ही कभी उन पर कानून तोड़ने का कोई आरोप लगा। जॉब्स को यह फायदा कैलिफोर्निया के परिवहन कानून में लूप होल के कारण मिलता रहा।

 

 

अपने काम की तरह ही स्टीव अपने जीवन को भी बेहद खास तरीके से जीते थे। दरअसल, स्टीव जॉब्स ने कैलिफोर्निया व्हीकल लॉ की साधारण-सी गलती को आसानी से इस्तेमाल कर लिया था। कैलिफोर्निया व्हीकल लॉ के अंतर्गत किसी भी नए वाहन को 6 महीने तक यह छूट दी जाती है कि वह नंबर प्लेट के बिना रोड ऊपर गाड़ी चला सकता है। इसी के चलते स्टीव जॉब्स हर 6 महीने में अपनी कार बदल लिया करते थे जिसकी वजह से उन्हें कभी नंबर प्लेट का इस्तेमाल भी नहीं करना पड़ा।

अब अगर आप सोच रहे हैं कि स्टीव जॉब्स ऐसा क्यों करते थे तो आपको बता दें कि इसके पीछे खास वजह थी कि स्टीव चाहते थे कि उन्हें कोई ट्रैक ना कर सके। इस वजह से उन्होंने बिना नंबर प्लेट की गाड़ी का इस्तेमाल करने का सोचा, जिसकी वजह से वह कभी भी ट्रैक न हो सके।…Next

 

Read More :

भारतीय चुनावों के इतिहास में 300 बार चुनाव लड़ने वाला वो उम्मीदवार, जिसे नहीं मिली कभी जीत

फिल्मी कॅरियर को अलविदा कहकर राजनीति में उतरी थीं जया प्रदा, आजम खान के साथ दुश्मनी की आज भी होती है चर्चा

लोकसभा चुनाव 2019 : इस बार 4 घंटे देर से आएंगे चुनाव परिणाम, जानें क्या है सुप्रीम कोर्ट का निर्देश

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *