Menu
blogid : 26149 postid : 1249

ड्रग्स तस्करों की ऐसे मदद करता था ‘वफादार’ तोता, पुलिस बताई पूरी कहानी

बदलते वक्त में इंसान ने अपने फायदों के हिसाब से हर चीज का गलत इस्तेमाल करना शुरू कर दिया है। इस क्रम में इंसान ने जानवरों, पक्षियों को भी नहीं छोड़ा है। किसी क्राइम को आसानी से अंजाम देने के लिए इंसान को इन मासूम जीवों का इस्तेमाल करने से भी नहीं कतराता। ऐसा ही एक मामला सामने आया है ब्राजील से। जहां पर हाल ही में एक तोते को ड्रग्स तस्करों की मदद करने की वजह से गिरफ्तार किया गया है।

Pratima Jaiswal
Pratima Jaiswal 26 Apr, 2019

 

प्रतीकात्मक

 

इस तरह मदद करता था तोता
ब्राजीलियन मीडिया के हवाले से बताया है कि तस्करों ने तोते को इस तरह ट्रेंड किया था कि जब भी पुलिस आती थी तो वह ‘पुलिस-पुलिस’ बोलकर उन्हें अलर्ट कर देता था। तोता अपने ड्रग तस्कर मालिकों के प्रति इतना ‘आज्ञाकारी’ और वफादार है कि अपनी ‘गिरफ्तारी’ के बाद से पुलिस टीम की लाख कोशिशों के बाद उसने अपना मुंह तक नहीं खोला है।

 

पुलिस के सामने तोता नहीं कर रहा कोई बात
पुलिस अफसरों की एक टीम ने सोमवार को पियाउ स्टेट में ड्रग तस्कर जोड़े के यहां छापा मारा था। इस बार भी तोते ने अपने मालिकों को ‘पुलिस-पुलिस’ चिल्लाकर अलर्ट करने की कोशिश की थी, लेकिन दोनों तस्कर पुलिस के हत्थे चढ़ गए और तोता भी। ऑपरेशन में शामिल एक अधिकारी ने बताया कि जैसे ही पुलिस नजदीक पहुंची, तोते ने चिल्लाना शुरू कर दिया।

 

 

 

ब्राजीली पत्रकार ने बताया आज्ञाकारी जीव
हिरासत में लिए गए तोते को सामना करने वाले एक ब्राजीली पत्रकार ने उसे ‘बेहद आज्ञाकारी’ जीव के तौर पर बताया है जो ‘गिरफ्तारी’ के बाद से अपना मुंह नहीं खोल रहा। रिपोर्टर ने बताया, ‘अभी तक उसने आवाज नहीं की है, वह पूरी तरह चुप है।’ पशु-पक्षियों के एक स्थानीय डॉक्टर अलेक्जेंडर क्लार्क ने भी इस बात की पुष्टि की कि तोता जांच में सहयोग नहीं कर रहा है। उन्होंने बताया, ‘तमाम पुलिस अफसरों ने कोशिश की, लेकिन उसने कुछ नहीं बोला।’

 

अब क्या होगा तोते का
पुलिस के अनुसार तोते को फिलहाल एक एनिमल फोस्टर में भेज दिया गया है, जहां उसे 3 महीने तक रखा जाएगा। इस दौरान उसे उड़ना सिखाया जाएगा और इसके बाद उसे आजाद कर दिया जाएगा।…Next 

 

 

Read More :

90 के दशक का मशहूर गाना घर से निकलते ही फेम ‘मयूरी कांगो’ गूगल में करती हैं जॉब

WhatsApp पर आपकी मर्जी बिना कोई नहीं कर सकता ग्रुप में एड, इस नम्बर पर मैसेज करके खुद करें फेक न्यूज चेक

नेशनल वोटर डे : भारत में ज्यादातर मतदाता नहीं जानते ये अहम नियम

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *