Menu
blogid : 26149 postid : 536

1.23 अरब रुपये की है दुनिया की यह सबसे महंगी लग्जरी सैंडिल, इसके आगे कीमती ज्वैलरी भी फेल

Pratima Jaiswal

26 Sep, 2018

आपने अपने बजट से बाहर जाकर कभी न कभी मंहगे कपड़े, फुटवेयर जरूर खरीदे होंगे। लेकिन दुनिया में ऐसी चीजें भी है, जिसे खरीदना अच्छे-अच्छे बजट वालों के बस की बात भी नहीं है। दुबई में जल्द ही दुनिया की सबसे महंगी सैंडिल पेश होने जा रही है।

डिजाइन करने में लगा 9 महीने का वक्त

इसकी कीमत 1.7 करोड़ डॉलर यानी करीब 1.23 अरब रुपये है।  इसे संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में लॉन्च किया गया। खबर के मुताबिक, यह लग्जरी सैंडिल हीरे और असली सोने से बनी है। सैंडिल को डिजाइन करने और बनाने में 9 महीने का वक्त लग गया।

 

 

क्या है इस सैंडिल की खास बात
इस सैंडल को पैशन डायमंड शू नाम दिया गया है। इसमें सैंकड़ों हीरे लगे हुए हैं। इसके अलावा इसमें 15-15 कैरट के 2 इम्पोजिंग डी-फ्लॉलेस डायमंडल भी लगा हुआ है। सैंडल की इस जोड़ी को यूएई के ब्रांड जदा दुबई ने पैशन जूलर्स के साथ सहयोग में बनाया है। जदा दुबई हीरे वाले जूते बनाने के लिए मशहूर है। बुधवार को दुनिया के एकमात्र 7 स्टार होटल बुर्ज अल अरब में इसे पेश किया जाएगा।

 

 

दुनिया में सिर्फ एक ही है ऐसी सैंडिल
माना जा रहा है कि इस वक्त दुनिया की सबसे महंगी सैंडल है। इससे पहले डेबी विन्घम हाई हील्स दुनिया का सबसे महंगा फुटवेअर था जिसकी कीमत 1।9 अरब रुपये थी। लॉन्च इवेंट के मौके पर इस सैंडल का 36EU का प्रोटोटाइप रखा जाएगा और बाद में जो भी कस्टमर इस पैशन डायमंड शू को खरीदेगा उसके स्पेसिफिक साइज के हिसाब से सैंडल को कस्टमाइज किया जाएगा। इस सैंडल की खास बात यह है कि दुनिया में पैशन डायमंड शूज का सिर्फ एक ही पेयर होगा और वह उस कस्टमर के लिए होगा जो इसे खरीदेगा…Next

 

Read More :

जब अश्लील साहित्य लिखने पर इस्मत चुगतई और मंटो पर चला था मुकदमा

जर्मनी की फुटबॉल टीम में विवाद, इस खिलाड़ी ने देश की टीम को कहा अलविदा

लालू के बेटे तेज प्रताप बॉलीवुड में करेंगे डेब्यू, इन नेताओं के बच्चे भी ले चुके हैं एंट्री

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *