Menu
blogid : 26149 postid : 3184

इस छोटे से गांव में 16 अगस्त तक एक भी मरीज नहीं था पर अब हर चौथा शख्स कोरोना पॉजिटिव

देश में लगातार बढ़ रहे कोरोना मामलों की संख्या थमने का नाम नहीं ले रही है। इस बीच एक गांव इनदिनों चर्चा में है। दरअसल, इस गांव में अचानक से कोरोना संक्रमितों की बाढ़ सी आ गई है। गांव का हर चौथा शख्स कोरोना वायरस से संक्रमित हो गया है। गांव की सीमा को पूरी तरह से लॉक कर दिया गया है।

Rizwan Noor Khan
Rizwan Noor Khan 4 Sep, 2020
Image courtesy : AP

महाराष्ट्र के राजेवाड़ी गांव में कोरोना विस्फोट
रायटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक गन्ना उत्पादन के लिए देशभर में मशहूर महाराष्ट्र का राजेवाड़ी गांव इनदिन कोरोना के कहर से जूझ रहा है। रिपोर्ट के मुताबिक पिछले करीब 20 दिनों में इस छोटे से गांव के लगभग हर घर में कम से कम एक कोरोना पॉजिटिव शख्स पाया गया है। गांव को एहतियातन पुलिस ने सील कर दिया है।

16 अगस्त तक एक भी पॉजिटिव केस नहीं था
भारत के सबसे ज्यादा कोरोना प्रभावित राज्य महाराष्ट्र के पुणे के ग्रामीण इलाके में बसे गांव राजेवाड़ी की आबादी 1400 के करीब है। रिपोर्ट के मुताबिक मार्च से लेकर 16 अगस्त तक इस गांव में एक भी व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव नहीं था। लेकिन, 17 अगस्त को यहां एक शख्स की मौत हो गई। जांच में पता चला कि वह कोरोना पॉजिटिव था।

 

अब हर चौथा व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव
रिपोर्ट के मुताबिक 17 अगस्त के बाद से गांव में कोरोना संक्रमण इतनी तेजी से फैला है कि हर चौथा व्यक्ति पॉजिटिव है और लगभग हर घर में एक शख्स कोरोना की चपेट में आ गया है। अचानक से कोरोना विस्फोट होने के बाद से इलाके में हड़कंप मच गया। प्रशासन ने संक्रमण को दूसरे गांवों में फैलने से रोकने के लिए आवाजाही रोक दी है।

सामूहिक भोज को माना जा रहा वजह
सतारा जिले के सीनियर स्वास्थ्य अधिकारी अनिरुद्ध अठाले ने बताया कि 17 अगस्त के बाद से अब तक कुल 91 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आ चुकी है। कोरोना फैलने की वजह यहां हुए एक धार्मिक कार्यक्रम में जुटी भीड़ को माना जा रहा है। यहां भोज में वह शख्स भी शामिल था जिसकी 17 अगस्त को मौत हुई थी। कार्यक्रम में 30 से ज्यादा लोग शामिल थे। किसी ने भी मास्क नहीं पहना था और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी नहीं किया था।…Next

 

Read more: 50 साल से विलुप्त गीत गुनगुनाने वाला डॉग वापस लौटा

नासा के रिटायर टेलीस्कोप से खगोल विज्ञानियों ने 50 नए ग्रह खोजे

पूरे महाद्वीप से खत्म हो गया खतरनाक वायरस पर पाकिस्तान और अफगानिस्तान से नहीं

एशिया का सबसे अभागा देश जहां बच्चों को जिंदा रहने के लिए बेचने पड़ रहे अपने खिलौने

वैज्ञानिकों ने खोज लिया विश्व का सबसे पुराना बिस्तर, कीड़ों से बचने के तरीके पर दुनिया हैरान

5 हजार साल पुराने दो बर्फ के पहाड़ गायब होने से खलबली, तलाश में जुटी वैज्ञानिकों की टीम

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *