Menu
blogid : 26149 postid : 3556

2020 में दुनिया को अलविदा कह गए सिनेमाजगत के ये लीजेंड, लंबे वक्त तक शोक में रहा बॉलीवुड

Rizwan Noor Khan

30 Dec, 2020

साल 2020 दुनिया के तमाम लोगों के लिए दुखदायी रहा है। इस साल सिनेमाजगत को भारी नुकसान उठाना पड़ा है। दर्जन भर से अधिक लीजेंड कलाकार दुनिया को अलविदा कह गए। साल जाते जाते 30 दिसंबर को 84 वर्ष के लीजेंड म्यूजि​क डायरेक्टर शांतनु मोहापात्रा ने भी इस संसार को अलविदा कह दिया।

सुशांत सिंह राजपूत
बॉलीवुड के टैलेंटेड दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या ने देश को झकझोर कर रख दिया। शानदार अभिनय के कारण युवाओं के दिलों पर राज करने वाले 34 साल के सुशांत सिंह राजपूत अपनी फिल्मों के जरिए हमेशा याद आते रहेंगे।

चाडविक बोसमैन
हॉलीवुड अभिनेता चाडविक बोसमैन लंबे समय तक कैंसर से लड़ने के बाद 29 अगस्त को 46 साल की उम्र में इस दुनिया को अलविदा कह गए। मार्वल यूनीवर्स की फिल्म ब्लैक पैंथर में जबरदस्त भूमिका के लिए उन्हें हमेशा याद किया जाएगा।

इरफान खान
आंखों से अदाकार करने वाले दिग्गज अभिनेता इरफान खान कैंसर की बीमारी से लड़ते हुए 29 अप्रैल को अंतिम सांस ली। बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक डंका बजाने वाले 53 साल के इरफान खान अपनी जबरदस्त फिल्मों के जरिए हमेशा लोगों के दिलों में रहेंगे।

रिषी कपूर
बॉलीवुड पर दशकों तक राज करने वाले अभिनेता रिषी कपूर ने लंबी बीमारी के बाद 30 अप्रैल को 67 साल की उम्र आखिरी सांस ली थी। रिषी कपूर ने दर्जनों सुपरहिट फिल्में दी हैं। अपने काम के लिए वह हमेशा याद रखे जाएंगे।

एसपी बाला सुब्रमण्यम
अपनी मधुर आवाज से लोगों का दर्द दूर कर देने वाले पार्श्व गायक एसपी बाला सुब्रमण्यम ने कोरोना से लड़ते हुए 25 सितंबर को आखिरी सांस ली। म्यूजिक के जरिए रिकॉर्ड बनाने एसपी बाला सुब्रमण्यम अपनी आवाज के जरिए लोगों के दिलों में हमेशा जिंदा रहेंगे।

ये दिग्गज भी छोड़कर चले गए
मशहूर कोरियोग्राफर सरोज खान का निधन भी इस साल हो गया। इसके अलावा विश्वप्रसिद्ध क्लासिकल सिंगर पंडित जसराज, कॉमेडियन अभिनेता जगदीप, म्यूजिक कंपोजर वाजिद खान, फिल्ममेकर निशिकांत कामत, अभिनेता सौमित्र चटर्जी समेत कई लीजेंड ने साल 2020 में इस दुनिया को अलविदा कह दिया।
इन सभी पुण्यात्मा को शांति मिले और उनके परजिनों को साहस मिले।

Read more: 2020 के सबसे चर्चित चेहरे, जिन्हें उनके जज्बे ने शोहरत दिलाई

साल 2020 की बेस्ट 3 तस्वीरें, देखें

साल 2020 में ट्विटर पर छाए रहे 6 ट्वीट

नवंबर ने गर्मी के सारे रिकॉर्ड तोड़े, 2020 तीसरा सबसे गर्म साल

सबसे ज्यादा विश्व की ऐतिहासिक धरोहरें इस देश में, जानें

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *