Menu
blogid : 26149 postid : 238

कभी मॉडलिंग करते थे संत भैय्यूजी महाराज, कर चुके हैं दो शादियां

Shilpi Singh

13 Jun, 2018

भैय्यूजी महाराज वैसे तो ये नाम सालों पुराना है केलिन ये चर्चा में तब आया जब भैय्जूजी ने अन्ना का अनशन तुड़वाया था। अन्ना का ये वही अनशन जिसने देश की राजनीति का चेहरा बदला औऱ दिल्ली को केजरीवाल दिया। भैय्यूजी महाराज का असली नाम उदय सिंह देशमुख है। मध्यप्रदेश और महाराष्ट्र में लोग उन्हें भैय्यूजी महाराज के नाम से जानते हैं। भैय्यूजी अन्ना के सामाजिक कामों से प्रभावित रहे हैं और उनके काफी करीबी भी रहे हैं। भैय्यूजी महाराज ने गोली मारकर खुदकुशी कर ली है। बताया जा रहा है कि उन्होंने इंदौर स्थित अपने आवास पर ही खुद को गोली मार ली। भैय्यूजी महाराज को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उनकी मृत्यु हो गई। आइए जानते हैं उनसे जुड़ी कुछ खास बातें आखिर क्यों लोग उनसे इतने प्रभावित थे।

 

 

कपड़ों के ब्रांड के लिए की थी मॉडलिंग

राष्ट्र संत भैय्यूजी महाराज का असली नाम उदयसिंह देशमुख है, उनका जन्म वर्ष 1968 को हुआ था। वह शुजालपुर (मध्य प्रदेश) के किसान परिवार से ताल्लुक रखते है। कभी कपड़ों के एक ब्रांड के विज्ञापन के लिए मॉडलिंग कर चुके भैय्यूजी महाराज गृहस्थ संत हैं। सदगुरु दत्त धार्मिक ट्रस्ट उनके ही देखरेख में चलता है, भैय्यूजी का मुख्य आश्रम इंदौर के बापट चौराहे पर है।

 

 

भैय्यूजी ने दो शादी का थी

भैय्यूजी उस वक्त चर्चा में आए जब उन्होंने दूसरी शादी कर ली, दरअसल उनकी पहली पत्नी माधवी की मौत साल 2015 में हुई थी। अपनी पत्नी की मौत के बाद भैय्यूजी ने सार्वजानिक जीवन से संन्यास की घोषणा कर दी थी। लेकिन साल 2017 में उन्होंने डॉक्टर आयुषी से शादी कर के सबको हैरान कर दिया। भैय्यूजी ने आयुषी ये दूसरी शादी और उनकी पहली पत्नी से एक बेटी भी है जो फिलहाल पुणे में रहकर पढ़ाई कर रही है।

 

 

अन्ना और मोदी का तुड़वाया था अनशन

भैय्यूजी उस वक्त सबसे ज्यादा चर्चा में आए थे जब यूपीए के शासनकाल में अन्ना का अनशन तोड़ने के लिए उन्हें बुलाया गया था, भैय्यूजी ने अन्ना का अनशन तुड़वाया था। प्रधानमंत्री बनने के पहले गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में नरेंद्र मोदी जब सद्भावना उपवास पर बैठे थे तब उपवास तुड़वाने के लिए उन्होंने भैय्यूजी महाराज को आमंत्रित किया था।

 

 

ठुकराया था शिवराज सरकार में राज्यमंत्री का दर्जा

भैय्यूजी का दखल राजनेतिक पार्टियों में भी देखने को भी मिला है, उनका कांग्रेस और संघ के साथ करीबी रिश्ता भी था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत, उद्धव ठाकरे, राज ठाकरे, समेत कई राजनीतिक हस्तियों से उनके बेहतर ताल्लुकात हैं। हाल ही में अध्यात्मिक गुरु भैय्यूजी महाराज का नाम उस वक्त चर्चा में आया था, जब उन्हें मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार में राज्यमंत्री का दर्जा दिया था। लेकिन भैय्यूजी महाराज ने सरकार के इस फैसले को ठुकरा दिया था।

 

 

लग्जरी लाइफ जीते थे

भैय्यूजी महाराज गृहस्थ जीवन जीनेवाले संत थे, लेकिन भैय्यूजी को मंहगी घड़ियों का शौक था और वो मर्सीडीज जैसी महंगी गाड़ियों में घूमते थे। भैय्यूजी को रोलेक्स ब्रांड की घड़ी बेहद पंसद थी कई बार उनके हाथों में ये घड़ी देखी गई है उनके पास आलीशान बिल्डिंग भी थी।…Next

 

Read More:

100 लग्जरी कारें और 12 हजार की सिगरेट पीता है किम जोंग, चीयरलीडर से की है शादी

हॉलीवुड जाने के बाद बॉलीवुड की ये 6 फिल्में ठुकरा चुकी हैं प्रियंका चोपड़ा!

पाकिस्तान में बैन हैं भारतीय टीवी के ये 7 मशहूर सीरियल और शोज

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *