Menu
blogid : 28696 postid : 26

भारत ने कोरोना वैक्सीन की सर्वाधिक खुराक दी

चंद्रवंशी
चंद्रवंशी
  • 3 Posts
  • 0 Comment

भारत के स्वास्थ्य अधिकारियों ने अगस्त में कोरोनावायरस के टीकों की 180 मिलियन से अधिक खुराकें दीं, जो कि सभी सात (G7) देशों के संयुक्त समूह से अधिक है। भारत ने सोमवार को COVID-19 टीकों की 10 मिलियन से अधिक खुराक दी थी।

भारत के स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने ट्वीट किया, “सितंबर एक उच्च नोट पर शुरू हो गया है क्योंकि भारत आज 10 मिलियन COVID-19 टीकाकरण को छूता है। पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में, दुनिया का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान बड़े पैमाने पर ऊंचाइयों को छू रहा है।” सोमवार को कुल 1,05,76,911 खुराकें दी गईं।

“हमें सुरक्षित रखने वालों के लिए सुरक्षा। कच्छ में तैनात सुरक्षा बलों के पूर्ण टीकाकरण और उनके परिवारों को COVID-19 से बचाने के लिए वैक्सीन की पहली खुराक दी गई है। सरकार ने इस महत्वपूर्ण उपलब्धि को हासिल किया है। COVID-19 महामारी,” मंडाविया ने कहा।

 

रिपोर्टों में कहा गया है कि अब तक कम से कम 473 मिलियन लोगों को टीके की कम से कम एक खुराक मिल चुकी है। भारत की वित्तीय राजधानी मुंबई, जो वायरस के कारण सबसे ज्यादा प्रभावित शहरों में से एक थी, ने सोमवार को 3,771 सक्रिय COVID-19 मामलों के साथ 400 से कम COVID-19 मामले दर्ज किए।

भारत के उत्तर प्रदेश राज्य ने 12 नए कोरोनोवायरस मामलों की सूचना दी, जिसमें टीकाकरण अभियान के बीच पिछले 24 घंटों में संक्रमण की कुल संख्या 17,09,457 हो गई, जिसमें कोई मौत नहीं हुई।

इस बीच, कर्नाटक सरकार ने कहा कि वह नवंबर के अंत तक पूरी वयस्क आबादी को कोरोनावायरस के खिलाफ पूरी तरह से टीका लगाने पर काम कर रही है। राज्य के स्वास्थ्य और चिकित्सा शिक्षा मंत्री के सुधाकर ने कहा, “नवंबर तक सभी के लिए दोनों खुराक को पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है।”

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply