Menu
blogid : 314 postid : 1350617

धाकड़ छोरी! सलवार कमीज वाली कविता देवी ने WWE रेसलर को चटाई धूल, सोशल मीडिया पर छाया वीडियो

चले गए वो दिन जब ऐसे क्षेत्र हुए करते थे, जहां लड़कियों की ‘नो एंट्री’ होती थी. ‘बेटा तुम लड़की हो तुम्हारे लिए ‘टीचर’ बनना सबसे सही है. ना जाने इस सोच ने कितने सपनों को लील लिया, लेकिन भीड़ में कई सपने ऐसे भी हैं जो इन बातों को अनदेखा करके आगे बढ़कर अपने सपने पूरे करते हैं.


kavita devi

ऐसा ही एक नाम है कविता, जिन्हें सब ‘धाकड़ छोरी’ कहकर पुकार रहे हैं. WWE में सलवार-कमीज पहनकर हिस्सा लेने वाली 32 साल की कविता देवी ने न्यूजीलैंड की पहलवान डकोटा काई का बुरा हाल कर दिया. सबसे खास बात ये है कि डकोटा काई रेसलिंग में सबसे दमदार नामों में से एक हैं.


kavita devi 1


यूट्यूब पर छा गई है कविता

WWE की यंग क्लासिक महिला टूनामेंट’ में पिछले महीने कविता और डकोटा काई का मुकाबला हुआ था. WWE ने भी कविता के इस मुकाबले का विडियो यू-ट्यूब पर शेयर किया है. जिसके बाद से सोशल मीडिया पर ये वीडियो छाया हुआ है.


द ग्रेट खली है गुरू

धाकड़ कविता के गुरू भी उतने ही धाकड़ है. भारत के दमदार रेस्लर खली कविता के टीचर है. कविता ना सिर्फ कई रेसलिंग के मुकाबले अपने नाम कर चुकी हैं बल्कि उन्होंने एशियाई खेलों में पावरलिफ्टिंग में गोल्ड मेडल भी जीता है.


kavita 2


खली से लेती थी 4-5 घंटे की रेसलिंग ट्रेनिंग

रेसलिंग की दुनिया में खली एक जाना-पहचाना नाम है. कविता निमरी गांव, हरियाणा की रहने वाली है. उन्होंने रेसलिंग में ये मुकाम हासिल करने के लिए जमकर मेहनत की है. अपने कॅरियर के शुरूआती दिनों में वो खली से 4-5 घंटे की रोजाना ट्रेनिंग लिया करती थीं. …Next


Read More:

इस अपराजित भारतीय पहलवान के डर से रिंग छोड़ भागा विश्व विजेता

खली के बाद डब्ल्यूडब्ल्यूई रिंग तक पहुँचा ये भारतीय रेसलर

435 करोड़ की जेट, 10 बंगले का मालिक है ये दुनिया का सबसे अमीर एक्टर

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *