Menu
blogid : 314 postid : 1390727

वाट्सअप पर नहीं ले पाएंगे चैट का स्क्रीनशॉट! जल्द आने वाला नया फीचर ऐसे करेगा काम

Pratima Jaiswal

17 Apr, 2019

सोचिए! आप वाट्सअप पर किसी से चैट कर रहे हैं, तभी किसी बात पर आपकी उससे लड़ाई हो जाती है। ऐसे में वो आपसे बेहद बदतमीजी से पेश आता है। आप उसकी बातों से इस कदर आहत हो जाते हैं कि उसपर कानूनी कार्रवाई का मन बना लेते हैं और उसकी चैट का स्क्रीनशॉट ले लेते हैं। स्क्रीनशॉर्ट को लेकर अक्सर सोशल मीडिया पर मीम बनते रहते हैं। डिजीटल युग में तो आपको स्क्रीनशॉट सोशल मीडिया पर दिख ही जाएंगे लेकिन अब आपको स्क्रीनशॉट नहीं दिख पाएंगे क्योंकि वाट्सअप स्क्रीनशॉट वैलिडेशन पर एक फैसला लेने जा रही है।

 

 

वॉट्सऐप एक ऐसे फीचर पर काम कर रहा है जिसकी बाद फिंगरप्रिंट ऑथेंटिकेशन इनेबल होने पर यूजर्स चैट के स्क्रीनशॉट नहीं ले सकेंगे। वॉट्सऐप फिंगरप्रिंट ऑथेंटिकेशन फीचर को पिछले काफी वक्त से ऐंड्रॉयड पर टेस्ट कर रहा है और बहुत जल्द इसका स्टेबल अपडेट रोल आउट कर सकता है। आईओएस ऐप में फिंगरप्रिंट ऑथेंटिकेशन फीचर पहले ही उपलब्ध है।

 

 

फिंगरप्रिंट ऑथेंटिकेशन फीचर में एड होगा नया फंक्शन
वॉट्सऐप में आने वाले अपडेट्स और नए फीचर्स पर नजर रखने वाले WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, वॉट्एप फिंगरप्रिंट ऑथेंटिकेशन फीचर में एक फंक्शन ऐड करने की योजना बना रहा है, जिसकी मदद से यूजर को स्क्रीनशॉट्स लेने से ब्लॉक किया जा सके। एक बार इसके आने के बाद फिंगरप्रिंट ऑथेंटिकेशन इनेबल होने पर यूजर्स चैट का स्क्रीनशॉट नहीं ले पाएंगे।

 

 

ऐसे काम करेगा यह फीचर
कई यूजर्स का कहना है कि यह फंक्शन किसी काम का नहीं है क्योंकि आप खुद तो स्क्रीनशॉट नहीं ले सकेंगे, लेकिन दूसरे आपके चैट का स्क्रीनशॉट ले सकते हैं। यह फीचर फिंगरप्रिंट ऑथेंटिकेशन ऑन होने पर आपको ‘आपके ही चैट’ के स्क्रीनशॉट लेने से रोक देगा। बाकी यूजर्स जिन्होंने फिंगरप्रिंट ऑथेंटिकेशन ऑन नहीं किया, वे आपके चैट का स्क्रीनशॉट ले सकेंगे। ऐसे में दूसरे आपके चैट का स्क्रीनशॉट न ले पाएं, ऐसा कोई ऑप्शन यूजर्स को नहीं मिलता।…Next

 

Read More :

टीवी सीरियल ‘शांति’ ने दी मंदिरा बेदी को नई पहचान, 20 सालों में इतनी बदल गई हैं मंदिरा

भारत के ‘डोसा किंग’ राजगोपालन को उम्रकैद, दो पत्नियां होने के बाद भी तीसरी शादी की चाहत ने पहुंचा दिया जेल

पाकिस्तान में हिन्दू लड़कियों की जबरन शादी को रोकने के लिए 2016 में पास हुआ था हिन्दू मैरिज बिल, जानें खास बातें

 

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *