Menu
blogid : 314 postid : 826315

मस्जिद में इस अभिनेत्री ने टखना क्या दिखाया हो गया विवाद

किसी धर्म या संप्रदाय की मर्यादाओं का उल्लघंन करना हर समाज में गलत समझा जाता है. एक इंसान की सोच चाहे कितनी भी आधुनिक क्यों ना हो जाए लेकिन उसे सभी धार्मिक परम्पराओं का पालन करना चाहिए क्योंकि उसकी छोटी सी भूल भी उसके लिए मुश्किलों का पहाड़ खड़ा कर सकती है. कुछ ऐसा ही हुआ इस अभिनेत्री के साथ जो गई तो थी एक तीर्थ स्थल पर, लेकिन वहां जाकर इन्होंने जो किया वो माफी के लायक नहीं है.


mosque pic


हॉलीवुड गायिका एवं अभिनेत्री सेलेना गोम्ज, जिनके गानों के बोल पर हर किसी के पांव थिरकने को मजबूर हो जाते हैं, वे हाल ही में अरब देश गईं थी. छुट्टियों के मूड में घूमने निकली सेलेना ने अबू धाबी की प्रसिद्ध मस्जिद ‘शेख जायद ग्रांड’ के दर्शन करने का फैसला किया लेकिन इनका यह फैसला उन्हें काफी भारी पड़ गया.


हुआ यूं कि सेलेना अपने दोस्तों संग शेख जायद ग्रांड मस्जिद गईं लेकिन जाने-अनजाने में उन्होंने मस्जिद परिसर में अपने एक दोस्त के साथ ऐसी तस्वीर क्लिक कराई जो मस्जिद के नियमों के खिलाफ था.


Read: रंगीन दुनिया की इस काली हकीकत को जिसने भी जाना उसके होश उड़ गए, जानिए ऐसा क्या करती हैं ये हसीनाएं


selena gomez


सेलेना ने मस्जिद में दर्शन करने के लिए बुर्का पहना हुआ था. तस्वीर खिचवाते समय उन्होंने अपने दाएं पांव से बुर्के को हटाया जिस कारण उनकी दाहिनी टांग प्रदर्शित होने लगी. नियम के अनुसार मस्जिद परिसर में किसी भी तरह का अंग प्रदर्शन करना सरासर मस्जिद उसूलों के खिलाफ है जिसका नतीजा काफी बुरा होता है.


अब सेलेना ने गलती की तो की लेकिन हद तो तब हुई जब उन्होंने अपनी इस तस्वीर को इंस्टाग्राम पर पोस्ट कर दिया. इसके बाद उनकी यह तस्वीर सावर्जनिक हो गई. सेलेना की इस गलती का किसी को भी पता ना लगता यदि वे इंस्टाग्राम पर अपनी तस्वीर ना डालतीं.


Read: ये हैं वो बॉलीवुड अदाकारा जो शादी से पहले हुई गर्भवती और फिर कर ली गुपचुप शादी


selena gomez 2


केवल यही नहीं, सेलेना ने अपनी इस तस्वीर के साथ एक और तस्वीर भी इंस्टाग्राम पर अपलोड की. इस दूसरी तस्वीर में वे अपने दोस्तों के साथ हैं जिसमें सभी लोग अजीबो-गरीब शक्लें बनाते हुए तस्वीर खिंचवा रहे हैं.


आपको बता दें कि नियम के अनुसार अबू धाबी की शेख जायद ग्रांड मस्जिद के अंदर आप ऐसी कोई हरकत नहीं कर सकते जो मस्जिद के नियमों के खिलाफ है जैसे- आप किसी का हाथ नहीं पकड़ सकते, चुंबन नहीं कर सकते और यहां तक की अपने साथी के बिलकुल साथ-साथ तक नहीं चल सकते. यानी मस्जिद के भीतर पूरे कायदे से रहना अनिवार्य है और यदि ऐसा नहीं किया तो कठोर सजा का भी प्रावधान है.


Read: बचपन में यदि खुदकुशी कर लेता तो हॉलीवुड को नहीं मिलता यह बड़ा अभिनेता


Rihanna


फिलहाल सेलेना गोम्ज ने अपनी इन दोनों तस्वीरों को इंस्टाग्राम से हटा दिया है. जिसके फलस्वरूप मामला कुछ हद तक ठंडा पड़ गया है. हालांकि शेख जायद ग्रांड मस्जिद के अंदर किसी सेलिब्रिटी के साथ ऐसा मामला पहली बार नहीं हुआ है. इससे पहले भी सुपरस्टार रिहाना ने मस्जिद परिसर में अपने एक दोस्त के साथ फोटोशूट कराने की गुस्ताखी की थी जिसके तहत मस्जिद के रखवालों द्वारा उन्हें वहां से बाहर कर दिया गया था. आज भी यह मस्जिद इस तरह की गतिविधियों के चलते सुर्खियों में रहती है. Next……


Read more:

आज भी एक घर में दफ्न है उसकी दर्दनाक मौत की कहानी, पढ़िए लंदन के इतिहास में दर्ज एक रोंगटे खड़े कर देने वाली घटना


जानें मंदिर और मस्जिद के गुंबद का क्या है रहस्य


एक बार फिर किंग ऑफ पॉप माइकल जैक्सन स्टेज पर थिरकते हुए नजर आएंगे

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *