Menu
blogid : 314 postid : 1350931

जेल में बंद राम रहीम असली या नकली? ऐसे किया पुलिस ने खुलासा

पिछले तीन दिनों से सोशल मीडिया पर बाबा राम रहीम की तस्वीर वायरल हो रही थी. जिसमें दावा किया जा रहा था कि जेल में बंद गुरमीत राम रहीम असली नहीं, नकली है. जेल में राम रहीम के किसी मिलते-जुलते चेहरे को बंद किया है, जबकि राम रहीम विदेश भाग गया है. सोशल मीडिया पर तेजी से फैलते इस पोस्ट ने हरियाणा पुलिस की नींद उड़ा दी थी. दरअसल, सोशल मीडिया पर राम रहीम की दो फोटो शेयर की जा रही थी.


ram rahim photos

एक फोटो 15 अगस्त की है, जिसमें राम रहीम के बाल और दाढ़ी काफी छोटे नजर आ रहे हैं जबकि दूसरी फोटो उस वक्त की है, जब राम रहीम को जेल जे जाया जा रहा है. दोनों ही फोटो में राम रहीम बहुत अलग नजर आ रहे हैं. इन दो तस्वीरों के आधार में ये दावा किया गया है कि राम रहीम को पुलिस ने भगा दिया है.  झूठ को वायरल होता देखकर एक मुख्य अधिकारी ने कहा ‘जेल में राम रहीम ही है, कोई भी ऐसे दावे करके लोगों को उलझा नहीं सकता’.


ram rahim 5

उन्होंने जेल के अंदर की व्यवस्था पर बात करते हुए बताया कि जेल में जब भी किसे कैदी की एंट्री होती है सबसे पहले उसके अंगूठे और अंगुलियों के निशान लिए जाते हैं, यही नहीं हाथों की लकीरों को भी स्कैन किया जाता है. आंखों का रेटिना सिस्टम में अपडेट किया जाता है, नाम, फोटो और अंगूठे के निशान को कैदी के आधार कार्ड के साथ मैच किया जाता है. यहां तक की जेल परिसर में काम करने के बाद जब सभी कैदी अपनी बैरक में वापस जाते हैं तो उनके फिंगरप्रिंट दुबारा देखे जाते हैं. ऐसे में ये कहना सरासर गलत है कि जेल में बंद राम रहीम नकली है. Next



Read More:

11 लाख से ज्यादा लोगों के पैन कार्ड हुए बंद, इस तरह पता करें अपने पैन की वैलिडिटी

सेना ने केंद्र सरकार से मांगा 20 हजार करोड़ का अतिरिक्‍त बजट, चीन से जंग की आहट!

फेसबुक, इंस्टाग्राम से पता चलेगी आपकी इनकम! सरकार और इनकम टैक्‍स डिपार्टमेंट की रहेगी नजर

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *