Menu
blogid : 314 postid : 1367744

इन दो फिल्मों के नाम को अश्लील बताकर किया गया रिजेक्ट, जूरी हेड ने दिया इस्तीफा

‘पद्मावती’ अभी रिलीज भी नहीं हुई लेकिन आए दिन किसी न किसी सुर्खियों में घिरी रहती है. फिल्म की शूटिंग के वक्त करणी सेना ने निर्देशक संजय लीला भंसाली पर हमला किया और सेट पर जमकर हंगामा किया था. ये उस वक्त हुआ जब फिल्म की एक झलकी तक किसी के सामने नहीं आई थी.

बहरहाल, ये पहला मौका नहीं है, जब नाम या किरदारों की वजह से बैन किए जाने की मांग की जा रही है. कई फिल्मों को सेंसर किया जा चुका है.


movies final


‘एस दुर्गा’ और ‘न्यूड’ फिल्मों के नाम पर आपत्ति

इसी कड़ी में दो फिल्मों के नाम को लेकर बवाल मचा हुआ है. रवि जाधव की फिल्म ‘न्यूड’  विवादों में फंसी है. फिल्म का टाइटल सुनकर इसे ‘बी ग्रेड’ फिल्म समझा जा रहा है. लेकिन इस फिल्म का सब्जेक्ट न्यूड मॉडलिंग की कहानी बताती है. जिसमें दिखाया गया है कि एक न्यूड मॉडल की मानसिक स्थिति इन हालातों से गुजरते हुए कैसी हो जाती है.


movie 2

यह मराठी फिल्म गोवा फिल्म फेस्टिवल में इंडियन पैनोरमा की ज्यूरी ने चुनी थी. वह इस फिल्म से इंडियन पैनोरमा की ओपनिंग करना चाहते थे, लेकिन सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने फिल्म बिना देखे ही इसे रिजेक्ट कर दिया. उनका सुझाव था कि अगर फिल्म का नाम बदला जाता है, तो फिल्म पर विचार किया जा सकता है. इसके अलावा एक और मलयालम फिल्म ‘सेक्सी दुर्गा’ भी काफी नाराजगी झेल चुकी है. कहा जा रहा था कि ये फिल्म धार्मिक भावनाओं को आहत कर सकती है. फिल्म पर बढ़ते बवाल को देखते हुए एक्ट्रेस राजश्री देशपांडे ने खुद सामने आकर सफाई दी थी कि इस फिल्म का धार्मिक भावनाओं से कोई लेना देना नहीं है. लेकिन फिर भी विवाद जारी रहा और आखिर में ये फिल्म ‘एस दुर्गा’ नाम से रिलीज की गई. इस फिल्म को भी गोवा में हो रहे फिल्म फेस्टिवल के लिए चुना गया था. लेकिन इसे भी रिजेक्ट कर दिया गया.


movie 3


जूरी हेड पद से सुजॉय घोष ने दिया इस्तीफा

इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल से मलयाली फिल्म ‘एस दुर्गा’ और मराठी फिल्म ‘न्यूड’ को हटाए जाने के बाद फिल्ममेकर सुजॉय घोष ने जूरी हेड के पद से इस्तीफा दे दिया है. सुजॉय ‘कहानी’ और ‘अलादीन’ फिल्म के डायरेक्टर रह चुके हैं. इस बात की जानकारी खुद सुजॉय घोष ने दी है लेकिन उन्होंने इस्तीफा देने की वजह नहीं बताई. सुजॉय के इस कदम से माना जा रहा है कि वो इन दो उम्दा फिल्मों के साथ हो रहे ऐसे बर्ताव की वजह से बेहद नाराज थे, इसलिए उन्होंने इस्तीफा दिया है. …Next


Read More:

एक नहीं बल्कि तीन बार बिक चुका है ताजमहल, कुतुबमीनार से भी ज्यादा है लंबाई!

सीरिया-इराक से खत्म हो रही IS की सत्ता, तो क्या अब दुनिया भर को बनाएंगे निशाना!

अक्षय ने शहीदों के परिवार को दिया खास तोहफा, साथ में भेजी दिल छू लेने वाली चिट्ठी

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *