Menu
blogid : 314 postid : 1388584

होटल के कमरे में जब हो जाती है किसी की मौत, तो कर दिए जाते हैं ये बड़े बदलाव

बॉलीवुड अभिनेत्री श्रीदेवी की मौत ने सबको हिलाकर रख दिया, अचनाक आई इस खबर से हर कोई हैरान था खास बात ये है कि श्रीदेवी उस दौरान दुबई में थी और जब रिर्पोट सामने आई तो वजह थी डूबकर मरने से मौत। फॉरेंसिक रिपोर्ट में भी सामने आया है कि दुबई के इंटरनेशनल होटल में उनकी मौत बाथ टब मे डूबने से हुई। वैसे श्रीदेवी की ही नहीं, बल्कि दुनिया के तमाम बड़े होटलों में ऐसी कई मौतें, सुसाइड और मर्डर के मामले सामने आते हैं। लेकिन क्या आपकने कभी सोचा है कि अगर किसी की मौत होटल के कमरे में होती है तो उस रुम का क्या होता है।

cover

जानें कैसे होता है होटल में काम

वैसे जिन कमरों में ये हादसे होते हैं, बाद में उन कमरों को लेकर होटल मैनेजमेंट अपने-अपने तरीकों से काम करता है। तो चलिए आज हम आपको बताते हैं कि होटल के किसी कमरे में हुई एक मौत के बाद आखिर उस कमरे का क्या किया जाता है। वैसे तो हर देश का कानून अलग होता है, लेकिन अगर किसी होटल में मौत का मामला हो तो लगभग एक ही तरह से हर जगह काम होता है।

sridevi-last-minits111

मौत के बाद क्या होता है कमरे का

इसके साथ ही मौत की जांच जब तक पूरी नहीं हो जाती है तबतक कमरे को पूरी तरह से सील कर दिया जाता है और होटल का कोई भी स्टाफ कमरे में मौजूद किसी भी चीज को हाथ नहीं लगा सकता। कमरा उस दौरान पुलिया या फिर जांच कर रही एंजेसी के हाथों में होता है।

The-Address_1257890828

होटल के कमरे में मौत के बाद बदल जाता है लुक

कई सारे जानकारों का मानना है कि ऐसी घटनाओं के बाद कमरे को एक नया लुक दिया जाता है। इंटरनेशनल होटल्स तो रूम का नक्शा ही बदल देते हैं, वहीं कुछ होटल कुछ अलग तरह से बदलाव करते हैं। यहां तक की रूम फर्नीचर से लेकर रूम के इंटीरियर तक को बदल डालते हैं।

jpeg

होटल्स बदल देते हैं रुम नंबर

कई बार होटल्स बदनामी के चलते उस रूम का नंबर लीक होने नहीं देते। अगर ऐसा हो भी जाए, तो बाद में होटल को काफी नुकसान होता है। ऐसे में कई होटल्स या तो इन रूम का नंबर बदल देते हैं या फिर होटल से इस रूम का नंबर ही खत्म कर देते हैं।…Next

Read More:

एक नहीं बल्कि तीन बार बिक चुका है ताजमहल, कुतुबमीनार से भी ज्यादा है लंबाई!

सीरिया-इराक से खत्म हो रही IS की सत्ता, तो क्या अब दुनिया भर को बनाएंगे निशाना!

अक्षय ने शहीदों के परिवार को दिया खास तोहफा, साथ में भेजी दिल छू लेने वाली चिट्ठी

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *