Menu
blogid : 314 postid : 1961

इकॉनमी क्लास को कैटल क्लास कहने वाला आगे और भी गुल खिलाएगा

shashi tharoor with wifeकांग्रेस के नेतृत्व वाले यूपीए गठबंधन ने अपनी बूढ़ी सरकार में जान क्या फूंकने की कोशिश की कई मंत्री विवादों में घिर गए. पहले भ्रष्टाचार के आरोप झेल रहे पूर्व कानून मंत्री सलमान खुर्शीद को तरक्की देकर विदेश मंत्री बना दिया. उसके बाद पूर्व पेट्रोलियम मंत्री जयपाल रेड्डी का मंत्री पद से हटा दिया. अब एक और नया मामला सामने आया है जब मानव संसाधन विकास राज्य मंत्री बनाए गए शशि थरूर की पत्नी सुनंदा पुष्कर ने कांग्रेस के एक कार्यकर्ता को सरेआम थप्पड़ मार कर नया विवाद खड़ा कर दिया है.


Read: Sandy Hurricane: सैंडी के आगे अमरीका नतमस्तक


गौरतलब है कि मंगलवार को थरूर और पुष्कर तिरुअनंतपुरम हवाई अड्डे पर पहुंचे थे. दोनों के स्वागत के लिए कांग्रेस कार्यकर्ता भी एयरपोर्ट पर मौजूद थे. भीड़ के बीच से निकलते हुए अचानक सुनंदा पुष्कर ने एक कांग्रेस कार्यकर्ता को थप्पड़ मारना शुरू कर दिया और आरोप लगाया कि वह उन्हें अजीब तरह से टच कर रहा था. इससे पहले सोमवार को मोदी ने एक चुनावी सभा में शशि थरूर की पत्नी पर व्यंग्य करते हुए ताना मारा कि क्या आपने 50 करोड़ रुपए की गर्लफ्रेंड देखी है. जवाब में थरूर ने कहा कि मेरी पत्नी बेशकीमती हैं. इसे समझने के लिए मोदी को किसी से प्रेम करने लायक बनना पड़ेगा. मोदी की इस टिप्पणी से ठीक एक दिन पहले ही थरूर को मानव संसाधन विकास राज्यमंत्री बनाया गया था.


वैसे यह पहला मामला नहीं है कि जब थरूर इस तरह के विवादों में फंसे हैं. वह पहले भी यूपीए-2 में विदेश राज्य मंत्री के रूप में कुछ विवादित टीका टिप्पणी करने के लिए लोकप्रिय रहे हैं. उन्होंने कुछ साल पहले इकॉनमी क्लास को कैटल क्लास (पशुओं का बाड़ा) करार दिया था जिसकी वजह से उन्हीं की पार्टी के अंदर उनकी आलोचना होने लगी और उन्हें पद से हटाए जाने की मांग की गई. उनके ऊपर यह भी आरोप है कि वह सरकार द्वारा दिए गए सरकारी आवास को रहने लायक नहीं समझते थे और उसकी जगह पांच सितारा होटल में रहते थे. वह इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में कोच्चि टीम को लेकर भी विवाद में फंसे थे. यही कारण रहे कि उन्हें पिछली बार विदेश राज्य मंत्री के पद से हटाया गया.


अब जब कि उन्हे दोबारा मानव संसाधन विकास राज्य मंत्री के रूप में एक नया कार्यभार दिया गया है वह पहले ही दिन से विवादों में बने हुए हैं. सवाल सरकार पर भी उठता है कि किसी संवेदनहीन व्यक्ति को जो हर समय एक अलग तरह के गुरूर में जीता है उसे दोबारा पद देने का क्या मतलब है. लेकिन देखें तो इसमें कोई नई बात नहीं है. आज कांग्रेस में अधिकतर मंत्री जनता के सेवक कम दंभी और अहंकारी राजनेता अधिक लगते हैं. वैसे गुजरात के मुख्यमंत्री नरेद्र मोदी ने थरूर की पत्नी को कीमती गर्लफ्रेंड का तमगा दिया था वह कुछ हद तक थप्पड़ मारने की घटना के साथ सही ही लगता है.


Read: कानून मंत्री थे तो कानून को ताक पर रख दिया अब विदेश मंत्री बन कर क्या….


Tag: Shashi Tharoor,wife Sunanda Pushkar,slap,Thiruvananthapuram airport, BJP, Congress, Himachal Pradesh, IPL, Narendra Modi, Shashi Tharoor, Sonia Gandhi, Sunanda Pushkar, Twitter, शशि थरूर, सुनंदा पुष्कर, कांग्रेस मंत्री शशि थरूर मोदी, नरेंद्र मोदी.


Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *