Menu
blogid : 314 postid : 602640

Ram Jethmalani :बड़े रोचक किस्से हैं इस विवादित वकील के

जब बात राम जेठमलानी की होती है तब दिमाग में ऐसे व्यक्ति की छवि बनती है जो सनकी है और अपने धुन में मस्त रहता है. ऐसा इसलिए कहा जा रहा है कि राम जेठमलानी ने अब तक जो भी काम किया है उसमें उनकी हठधर्मिता दिखाई देती है. अपनी पार्टी के नेताओं के खिलाफ आवाज उठाना हो या फिर ऐसे विवादित बयान देना जिससे किसी सामाजिक भावना को ठेस पहुंचती हो ये सब उनके द्वारा बहुत बार हुआ है.


ram jethmalaniवैसे राम जेठमलानी (Ram Jethmalani) केवल अपने विवादों के वजह से ही चर्चा में नहीं रहते बल्कि एक प्रसिद्ध वकील होने के नाते उन्होंने अब तब जो भी केस लड़ा या जिस व्यक्ति के केस लिए हैं वह काफी विवादित रहे हैं. वर्तमान में वह नाबालिग लड़की के यौन शोषण के आरोप में फंसे आसाराम की पैरवी कर रहे हैं. यह जानते हुए भी कि आसाराम पर आरोप आपराधिक से ज्यादा अनैतिक है.

देश राम जेठमलानी (Ram Jethmalani) को रईसों की ओर से बड़े-बड़े केस लड़ने वाले कानूनी शख्सियत के तौर पर जानता है. जेठमलानी इंदिरा गांधी-राजीव गांधी के हत्यारे, हवाला कांड में आडवाणी, स्टॉक मार्केट बाजार घोटाले में हर्षद मेहता और केतन पारेख, जेसिका लाल हत्याकांड केस में मनु शर्मा, सोहराबुद्दीन फर्जी एनकाउंटर केस में अमित शाह, खनन घोटाले में येदियुरप्पा आदि की पैरवी कर चुके हैं. आपको बता दें राम जेठमलानी संसद हमले में फांसी की सजा पा चुके अफजल गुरु के वकील भी रह चुके हैं.


राम जेठमलानी (Ram Jethmalani) का विवादित बयान

पिछले साल नवंबर में उन्होंने भगवान राम को लेकर विवादित बयान दिया था. जेठमलानी ने कहा था कि “राम एक बुरे पति थे. मैं उन्‍हें बिलकुल पसंद नहीं करता. मछुआरों के कहने पर कैसे वो सीता को वनवास भेज सकते थे.” राम जेठमलानी (Ram Jethmalani) के इस विवादित बयान पर हंगामा मच गया था. धर्मगुरुओं से लेकर हिंदू संगठनों से जुड़े लोगों ने उनसे माफी मांगने को कहा था.

इससे पहले साल 2011 में पाकिस्तान की विदेश मंत्री हिना रब्बानी खार की भारत यात्रा के दौरान एक कार्यक्रम में राम जेठमलानी ने खड़े होकर कहा कि भारत और पाकिस्तान तो एक हैं लेकिन दोनों का असली दुश्मन चीन है.


Read more:

इस सनकी वकील को नहीं समझ पाए लोग

पढ़ें जेठमलानी का विवादित बयान

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *