Menu
blogid : 314 postid : 1390333

गरीबों के बैंक खातों में रहस्यमय तरीके से आ रहे पैसे, डर के मारे लोग बंद करा रहे हैं अकांउट!

Pratima Jaiswal

16 Jan, 2019

क्या आपने कभी मजाक में कहा है कि काश! हमारे अकांउट में गलती कोई बड़ी रकम का ट्रांसफर हो जाए। वहीं आपने ऐसी खबरें भी सुनी होगी जिसमें नोटबंदी के वक्त कई लोगों के अकांउट में करोड़ों रुपए ट्रांसफर हुए थे। वहीं, अब ऐसी ही कुछ खबर पश्चिम बंगाल से, पूर्व वर्धमान जिले में हो रहा है जहां 150 से ज्यादा लोगों के बैंक खातों में 2 हजार से 24 हजार रुपये तक जमा हो गए है। इससे एक तरफ तो कुछ लोग खुश तो हो रहे हैं लेकिन दूसरी तरफ घबराहट के मारे लोग बैंक खाता बंद तक करा रहे हैं।

 

प्रतीकात्मक चित्र

 

डेढ़ सौ से ज्यादा लोगों के खाते में आए रुपए
कटवा अनुमंडल में करीब डेढ़ सौ से ज्यादा गरीब लोगों के खातों में ऐसा देखने को मिल रहा है। एक के बाद एक इलाके के डेढ़ सौ से ज्यादा बैंक ग्राहकों के खाते में 2 हजार से 2 बैंक अधिकारियों की मानें तो यह सभी एक्सिस बैंक से एनईएफटी के माध्यम से इन बैंकों में जमा हुए हैं। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के कटवा शाखा प्रबंधक के अनुसार जो भी पैसे जमा हुए हैं वे सभी 1 जनवरी 2019 को जमा हुए हैं। किसी के खाते में 2 हजार तो किसी के खाते में 24 हजार रुपये जमा हुए हैं। 4 हजार तक की धनराशि जमा हो गई है।

 

 

पासबुक एंट्री के लिए लगी लंबी लाइन
बीते 2 दिनों में बैंक खातों में पैसों की हो रही पूरे इलाके में फैल गई है। आलम यह है कि कटवा में आसपास के इलाकों के हजारों बैंक खाताधारक पासबुक के साथ इस उम्मीद में बैंकों के सामने लंबी कतारों में शामिल हो रहे हैं कि उनके खाते में भी पैसे जमा हुए होंगे। इसके अलावा कुछ किसी भी झंझट से बचने के लिए अपना बैक अकांउट बंद तक करा रहे हैं…Next

 

Read More :

ऐसे हुई थी आडवाणी और वाजपेयी की पहली मुलाकात, वैचारिक मतभेद के बाद भी नहीं छोड़ा एक-दूसरे का साथ

मध्य प्रदेश की वो विधानसभा सीट जहां जाने से बचते हैं नेता, यहां आने के बाद कई सीएम गंवा चुके हैं कुर्सी

वो 3 गोलियां जिसने पूरे देश को रूला दिया, बापू की मौत के बाद ऐसा था देश का हाल

 

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *