Menu
blogid : 314 postid : 837539

वीडियो गेम की लत ने ले ली इस शख्स की जान

21वीं सदी ने दुनिया भर को विभिन्न तकनीकों का तोहफा दिया है. आज लोग इन तकनीकों का इस्तेमाल कर अपनी जिंदगी आसान बना रहे हैं. दुनिया भर में विज्ञान ने अपनी खोज से हमें विभिन्न गैजेट्स दिये हैं. मोबाइल फोन, लपटॉप, कम्प्यूटर, इत्यादि ने एक तरफ जहां हमें सुखदायी जीवन प्रदान कर रही है वहीं दूसरी ओर इन्होंने हमें बेहद आलसी और इन पर निर्भर भी बना दिया हैं. इसकी कड़वी सच्चाई है हाल ही में ताईवान में हुई एक शख्स की मौत.


video-game-death


कम्प्यूटर गेम का आदि हो चुका यह शख्स तीन दिनों तक लगातार एक इंटरनेट कैफे में वीडियो गेम खेलता रहा, और तीन दिन बाद उसकी वहीं बैठे-बैठे मृत्यु हो गई. जी हां, द ताइपे टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार 32 वर्षीय सीह नाम के इस शख्स को काउशिंग शहर के एक कैफे में कुर्सी पर बैठे हुए मृत पाया गया है.


यह तब की बात है जब उस इंटरनेट कैफे को चलाने वाले व्यक्ति ने सीह को ध्यान से देखा. पहले उसे लगा कि सीह कुर्सी पर बैठे-बठे सो गया है लेकिन जब घंटों तक उसने कोई हरकत नहीं की तो उसे शक हुआ. उसके पास जाने पर उसे पता लगा कि सीह सो नहीं रहा बल्कि बात कुछ और ही है. वो फौरन हरकत में आया और सीह को अस्पताल पहुंचाया जहां उसे डॉक्टरों ने बताया कि सही की ह्रदय की गति रुक जाने के कारण अचानक मौत हो गई.


Read:  बच्चों को आक्रामक बनाता है वीडियो गेम


video-game-addiction


इंटरनेट कैफे के मालिक का कहना है कि सीह रोजाना यहां गेम खेलने आता था. वो इसी तरह से कई दिनों तक गेम खेलता था. उसने यह भी बताया कि वो गेम खेलते हुए कई बार सो जाता था इसलिए कई घंटों तक उसे पता नहीं चला कि सीह मर गया है. सीह के घरवालों ने भी बताया कि वो अक्सर गेम खेलने के लिए घर से कई घंटों तक गायब रहता था.


पुलिस रिपोर्ट में यह सामने आया कि यह इस वर्ष का दूसरा ऐसा मामला है जहां लगातार वीडियो गेम खेलने के चक्कर में किसी की मौत हुई हो. इससे पहले भी 5 दिनों तक इसी तरह लगातार गेम खेलने से एक व्यक्ति की मौत हुई थी. लोगों के लिए इस तरह की घटना बिलकुल अविश्वसनीय और अचंभित कर देने वाली है. Next…..


Read more:

निकला था इंटरनेट पर प्यार ढूंढ़ने पर अफसोस जेब पर चूना लग गया…


सोचिए अगर इंटरनेट जैसा कोई शब्द अस्तित्व में ही ना होता तो….


बीस सालों का महान बदलाव

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *