Menu
blogid : 314 postid : 1359224

प्लास्टिक की बोरियों में लाए गए सैनिकों के शव! सोशल मीडिया पर फूटा गुस्सा

शुक्रवार को अरुणाचल प्रदेश की तवांग में सुबह Mi-17 V5 हेलिकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने की वजह से सात सैनिकों शहीद हो गए। मौत के दो दिन बाद इन सैनिकों का शव कथित तौर पर प्लास्टिक की बोरियों में लपेटे होने और कार्डबोर्ड में बंधे होने की तस्वीरें सोशल मीडिया पर सामने आई जिसे देखकर लोगों ने गुस्सा जाहिर किया। हालांकि इस पूरे मामले में सेना ने तुरंत सफाई पेश की।


cover army


तवांग में हुई हेलिकॉप्टर दुर्घटना में सात सैन्यकर्मियों शहीद हो गए, दो दिन बाद इन सैनिकों के शव कथित तौर पर प्लास्टिक की बोरियों में लपेटे जाने और कार्डबोर्ड में बंधे होने की तस्वीरें सामने आने पर लोगों में आक्रोश फैल गया। सोशल मीडिया पर लोगों ने इसका जमकर विरोध किया। इस मामले पर सेना ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि स्थानीय संसाधनों से शवों को लपेटना ‘भूल’ थी और मृत सैनिकों को हमेशा पूर्ण सैन्य सम्मान दिया गया है।


Indian Air Forc


उत्तरी सैन्य कमान के पूर्व कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत्त) एच एस पनाग ने शवों की तस्वीर के साथ अपने ट्वीट में कहा कि सात युवा अपनी मातृभूमि भारत की सेवा करने के लिए दिन के उजाले में निकले और वे अपने घर इस तरह आए।’ इस मुद्दे पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए सेना ने बयान में कहा कि पार्थिव शरीरों को बॉडी बैग्स, लकड़ी के बक्से और ताबूत में लाया जाना सुनिश्चित किया जाएगा।


-martyr-bodies


बाद में सेना की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि, अत्यधिक ऊंचाई वाले क्षेत्र में सीमित संसाधनों के कारण हेलिकॉप्टर ज्यादा भार नहीं ले जा सकते। साथ ही यह भी कहा गया कि बॉडी बैग्स या ताबूत के बजाय शव उपलब्ध स्थानीय संसाधनों में लपेटे गए। यह एक भूल थी।’ बयान में कहा गया कि गुवाहाटी बेस अस्पताल में पोस्टमार्टम के तुरंत बाद शवों को पूर्ण सैन्य सम्मान के साथ लकड़ी के ताबूत में रखा गया।


army


एक अधिकारी के अनुसार तस्वीरें उस वक्त ली गईं जब शव गुवाहाटी में थे। लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत्त) पनाग ने कहा कि, जब तक ताबूत उपलब्ध नहीं हों तब तक शवों को अग्रिम स्थानों से ले जाने में उचित सैन्य बॉडी बैग्स का अवश्य इस्तेमाल किया जाना चाहिए।…Next


Read More:

प्लेबॉय मैगजीन के मालिक हेफनर मौत के बाद छोड़ गए हैं इतनी दौलत!

महज 3000 रुपये के लिए आदित्य नारायण ने की थी एयरपोर्ट पर गाली-गलौज

रियल लाइफ में भी एक-दूजे के होने वाले हैं बाहुबली और देवसेना, करेंगे सगाई

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Topic of the week

Error in connection