Menu
blogid : 314 postid : 1389862

बारिश-लैंडस्लाइड ने मचाई हिमाचल प्रदेश में भारी तबाही, 5 मौतें और कई हाइवे हुए बंद

Pratima Jaiswal

13 Aug, 2018

कहते हैं वक्त का कोई भरोसा नहीं होता, जिन जगहों को खूबसूरती और हसीन वादियों के लिए याद किया जाता है, वो जगह खतरनाक भी साबित हो सकती है. हिमाचल प्रदेश को देखकर फिलहाल ये बात सही लगती है. हिमाचल के कई इलाकों में प्रकृति का प्रकोप जमकर बरस रहा है. हिमाचल प्रदेश में बीते रविवार रातभर हुई भारी बारिश के बाद बुरा हाल है। भूस्खलन और बारिश से राज्य में पांच मौतों की खबर है। वहीं लैंडस्लाइड होने से कई जगह नेशनल हाइवे पर यातायात को रोका गया है। इसके साथ ही शिमला और मंडी के स्कूलों को बंद किया गया है। मौसम विभाग ने राज्य के कई इलाकों में अगले दो दिन के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

 

 

अंदरूनी इलाकों में ज्यादातर सड़कें सोमवार को परिवहन के लिए बंद हैं, जिसके चलते सैकड़ों यात्री फंसे हुए हैं। हिंदुस्तान-तिब्बत रोड के कई पड़ावों पर भूस्खलन होने की वजह से किन्नौर जिले में वाहनों की आवाजाही बंद है। बताया जा रहा है कि सोलन जिले के कंडाघाट इलाके के चकला गांव में भूस्खलन में पांच लोग दब गए। इस घटना में एक शख्स की मौत की खबर है। भारी बारिश के बाद मंडी की पार्वती घाटी में बाढ़ जैसा हाल है।

 

मदद के लिए इस नम्बर पर करें कॉल
बीबीएमबी अधिकारियों ने जिला प्रशासन को सूचित किया कि पानी मंगलवार शाम तीन बजे तक बांध से पानी छोड़ा जाता रहेगा। उन्होंने बताया कि पर्यटकों और निचले इलाकों में रहनेवाले लोगों को नदी के आस-पास नहीं जाने की चेतावनी दी गई है। उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन स्थिति पर करीबी नजर रख रहा है। कांगड़ा के उपायुक्त संदीप कुमार ने बताया कि लोग आपात स्थिति में 1077 पर कॉल कर सकते हैं।

 

मंगलवार को भी हो सकती है भारी बारिश, अलर्ट जारी
मौसम विभाग के अनुसार, रविवार से राज्य के अधिकांश हिस्सों में सामान्य से लेकर भारी बारिश हुई है। राज्य में मंडी जिले के नेहरी में सबसे ज्यादा 235 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। धर्मशाला में पिछले 24 घंटों में 110 मिलीमीटर बारिश हुई, जबकि शिमला में 100 मिलीमीटर, कसौली में 98 मिलीमीटर, सोलन में 94 मिलीमीटर और डलहौजी में 57 मिलीमीटर बारिश दर्ज हुई। मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में मंगलवार तक राज्यभर में भारी बारिश होने की बात कही है…Next

 

Read More:

आज से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर ट्रांसपोर्टर, हो सकती हैं ये परेशानियां

IRCTC ने लॉन्च किया खास ऐप, खाना ऑर्डर करने से पहले चेक करें MRP

मोदी सरकार की नई योजना,बिना UPSC पास किए बन सकते हैं नौकरशाह

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *