Menu
blogid : 314 postid : 1374179

गुजरात में थम गया चुनाव प्रचार का शोर, जानें अंतिम दिन क्‍या रहा खास

गुजरात में चुनाव प्रचार का शोर थम गया। मंगलवार को दूसरे चरण के चुनाव प्रचार का आखिरी दिन था। अब 14 दिसंबर को दूसरे चरण में 93 सीटों पर मतदान होगा। वहीं, 18 दिसंबर को मतगणना होगी। चुनाव प्रचार के अंतिम दिन दोनों मुख्य पार्टियों बीजेपी और कांग्रेस ने पूरी ताकत झोकी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस को विकास के मुद्दे पर जवाब देने की कोशिश की, तो राहुल गांधी ने अंतिम दिन भी मंदिर दर्शन जारी रखा। मंगलवार को राहुल ने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस के जरिए बीजेपी पर निशाना साधा, तो बीजेपी ने भी राहुल पर पलटवार किया। आइये आपको बताते हैं कि गुजरात चुनाव प्रचार में अंतिम दिन क्‍या खास रहा।


bjp cong gujarat election


93 सीटों पर 851 उम्‍मीदवार मैदान में


election


दूसरे चरण के मतदान के लिए चुनाव आयोग ने तैयारियां पूरी कर ली हैं। आयोग की तरफ से दी गई आधिकारिक जानकारी के मुताबिक, 14 दिसंबर को दूसरे चरण के लिए सभी 93 सीटों पर सुबह आठ बजे से शाम पांच बजे तक मतदान होगा। इसके लिए 25,558 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। इस चरण में 851 उम्मीदवार मैदान में होंगे। इनमें 782 पुरुष और 69 महिला उम्मीदवार हैं। आयोग के मुताबिक, दूसरे चरण में करीब 2,22,96,000 मतदाता हैं। इनमें पुरुष मतदाताओं की संख्या लगभग 1,15,47,000 और महिला मतदाताओं की संख्या 1,07,48,000 है।


मोदी की गुजरात के लाेगों से भावुक अपील


modi1


चुनाव प्रचार के अंतिम दिन पीएम मोदी भावुक हो गए। उन्होंने गुजरात के लोगों से भावुक अपील की। मोदी ने ट्विटर के जरिए गुजरात के लोगों से बीजेपी को वोट करने की अपील की और कहा कि गुजरातियों से जिस तरह का स्नेह मुझे मिला, वैसे अपने सामाजिक जीवन के 40 वर्षों में कभी नहीं मिला। इस स्नेह से मुझे देश के विकास के प्रति अपने जीवन को समर्पित करने का साहस और प्रोत्साहन मिला है। उन्होंने 14 दिसंबर को रिकॉर्ड मतदान की भी अपील की। इससे पहले सुबह साबरमती रिवर फ्रंट से सी-प्‍लेन के जरिए पीएम मोदी धरोई पहुंचे। धरोई से गुजरात के बनासकांठा स्‍थित अंबाजी मंदिर तक उन्‍होंने रोड शो किया। रोड शो के दौरान पीएम के अभिवादन के लिए भारी भीड़ उमड़ी। इसमें मोदी-मोदी के नारे लगाए जा रहे थे। अंबाजी मंदिर में पूजा-अर्चना करने के बाद प्रधानमंत्री मोदी वापस साबरमती रिवर फ्रंट पहुंचे।


राहुल ने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में लगाए आरोप


rahul


उधर, चुनाव प्रचार के आखिरी दिन पहले कांग्रेस की ओर से राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बीजेपी और मोदी सरकार पर कई आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि पिछले 20 वर्षों से गुजरात के लोग विकास की राह देख रहे हैं और सरकार ने केवल लोगों को गुमराह किया है। राहुल के इन आरोपों का जवाब देने में बीजेपी ने भी देरी नहीं की। केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके राहुल के एक-एक सवालों के जवाब दिए…Next


Read More:

कभी राष्‍ट्रपति का घोड़ा बनना चाहते थे प्रणब मुखर्जी! जानें क्‍यों कहा था ऐसा
मिनटों में पता चल जाएगा PF बैलेंस, अपनाएं ये आसान तरीके
गुजरात की वो सीट, जहां से जीतने वाली पार्टी प्रदेश में बनाती है सरकार!

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *