Menu
blogid : 314 postid : 1148015

भारत की इस जगह को गूगल मैप ने बताया देशद्रोहियों का अड्डा

किसी जगह को ढूढ़ंने के लिए आपने गूगल मैप का इस्तेमाल तो कई बार किया होगा. हर बार आपको अपनी लोकेशन सही मिल जाती होगी लेकिन गूगल मैप पर भूलकर भी एक शब्द टाइप मत करिएगा क्योंकि इस शब्द के टाइप करते ही चौंका देने वाले नतीजे से आपको दो-चार होना पड़ सकता है. दरअसल, गूगल मैप पर ‘एंटी नेशनल’ टाइप करते ही आपको जेएनयू की लोकेशन दिखाई देगी. सर्च रिजल्ट में जेएनयू की लाल बिल्डिंग के साथ इस विश्वविद्यालय का पूरा पता भी आएगा. गूगल मैप पर इस तरह की तकनीकी गड़बड़ को देखकर सभी लोग हैरान है.



india map google

Read : इन सारी चीज़ों का जवाब गूगल को भी नहीं पता

उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों जेएनयू में देशद्रोह का मुद्दा अपने चरम पर था जिसके चलते राजनीति में भी काफी खींचतान देखने को मिल रही थी. यही नहीं देशद्रोह के आरोप में जेएनयू छात्रसंघ के अध्यक्ष कन्हैया कुमार सहित कई छात्रों को हिरासत में लिया गया था. जिसके बाद देश में देशद्रोह बनाम देशप्रेमी की बरसों पुरानी बहस फिर से जीवंत हो गई थी. इस दौरान जेएनयू को लेकर कई लोगों की तीखी प्रतिक्रिया भी सामने आई थी. कुछ लोगों ने तो जेएनयू के इतिहास को देखते हुए इस विश्वविद्यालय को देशद्रोही गतिविधियों का अड्डा तक कहने से परहेज नहीं किया था.



jnu location

Read : भारतीय जवानों का ये दिलचस्प वीडियो, देश को असहनशील कहने वालों के मुंह पर लगा देगा ताला

सर्च इंजन गूगल में इस तरह की तकनीकी खराबी पहले भी देखने को मिल चुकी है. जिसमें गूगल सर्च इमेजेस पर टॉप टेन क्रिमिनल टाइप करने पर प्रधानमंत्री मोदी की फोटो भी सर्च रिजल्ट में आती थी. हांलाकि, गूगल ने बाद में इस तकनीकी खराबी के लिए आधिकारिक तौर पर माफी मांगते हुए सफाई भी पेश की थी. इसमें कोई दो राय नहीं है कि ये तकनीकी खराबी ही है क्योंकि जहां एक ओर गूगल मैप पर इंग्लिश में ‘एंटी नेशनल’ टाइप करने पर सर्च रिजल्ट में जेएनयू आ रहा है वहीं दूसरी ओर ‘नेशनलिज्म’ टाइप करने पर भी रिजल्ट में जेएनयू ही आ रहा है…Next



Read more

‘ऑड-ईवन’ फॉर्मूले से बचने के लिए इनके दिलचस्प जुगाड़ ने सबको कर दिया हैरान

भारत के इस जगह पर सदियों से दफन है 500 नर-कंकालों का रहस्य

देश की पहली इस सुपरफास्ट मेट्रो से 430 किलोमीटर की दूरी सिर्फ 40 मिनट में


Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *