Menu
blogid : 314 postid : 1148772

35 बच्चों का बाप इसलिए पूरा करना चाहता है 100 बच्चे पैदा करने का ख्वाब

“मैं चाहता हूं कि मेरे 100 बच्चे हो. जैसा कि पैगंबर मुहम्मद ने कहा कि जो भी इस्लाम के समर्थकों की वृद्धि में अपना योगदान देगा उसे ‘नरक’ नसीब नहीं होगा.” यह शब्द पाकिस्तान के उस व्यक्ति की है जो खुद को एक डॉक्टर बताते हैं.


Jan-Mohammad


जन मोहम्मद नाम का यह व्यक्ति पाकिस्तान के क्वेटा में रहते हैं. पाकिस्तान के एक अखबार को दिए एक इंटरव्यू में जान मोहम्मद कहते हैं कि “भगवान की कृपा से मेरे बच्चे मुझे स्वर्ग तक पहुंचाने में मेरी मदद करेंगे.”


43 वर्षीय जान मोहम्मद के फिलहाल तीन बीवियों से 35 बच्चे हैं, जिनमें से 21 बेटियां और 14 बेटे हैं. उसके तीन बीवियों के नाम बीबी नाज गुल (32 साल), नूर बीबी (28) और हयात बीबी (25 साल) है. उनकी दो बीवियों से दो बच्चे और होने हैं. स्वर्ग प्राप्ति के लिए जान मोहम्मद इतने उतावले हैं कि चौथी शादी करने की तैयारी कर रहे हैं ताकि बच्चों की संख्या जल्द ही 100 तक पहुंचे.


जान मोहम्मद के परिवार के सभी सदस्य एक ही छत के नीचे रहते हैं. उनका घर 4000 वर्ग मीटर में फैला हुआ है. इतने बड़े परिवार के भरण-पोषण के लिए हर महीने करीब एक लाख रुपये की जरूरत होती है जो वह कमा लेते हैं.


read: बाप रे! इस शादी में मेहमानों की जहां गई नजरे वहां मिले सोने और हीरे


जान मोहम्मद की एक अच्छी बात यह है कि वह अपने बच्चों की हर जरूरतों का ख्याल रखते हैं. वह अपने बेटे-बेटियों में कभी भी फर्क नहीं करते. उनका मानना है कि महिलाओं को शिक्षा का अधिकार मिलना चाहिए. वह कहते हैं कि “मैं अपनी सभी बेटियों को पढ़ाउंगा.”


चौकाने वाली बात यह है कि जान मोहम्मद अपने सभी बेटे-बेटियों का नाम नहीं जानते लेकिन वह खुश हैं कि उनका घर भरा-पूरा रहता है. वह कहते हैं “मैं अपने बच्चों की वजह से बहुत ही खुशनसीब हूं, मैं जब भी घर आता हूं 12 से 15 बच्चे मेरा स्वागत करते हैं, वह मुझे देखकर बहुत ही खूश होते हैं.” उन्हें बच्चों के साथ खेलना बहुत ही पसंद है. वह बच्चों के साथ क्रिकेट भी खेलते हैं…Next


read more:

जिस थाना में पिता थे पेंटर, उसी क्षेत्र में बेटी बनी एसपी

इंटरनेट की लत छुड़ाने के लिए यहाँ छोड़ आते हैं माँ-बाप अपने बच्चों को

स्टाइल में है सबका बाप, उम्र 104 साल



Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *