Menu
blogid : 314 postid : 929195

प्रधानमंत्री के घर भी आया 20 लाख रुपए बिजली का बिल! क्या है पूरा मामला

बिजली, पानी और सड़क ये कुछ ऐसे मुद्दे हैं जिसका देश की राजनीति पर गहरा प्रभाव पड़ता है. चुनाव के समय राजनीतिक पार्टियां भी इन्हीं मुद्दे को लेकर जनता के बीच जाती हैं और वोट मांगती हैं. यह मुद्दा लोगों की जेब से जुड़ा हुआ है इसलिए मीडिया भी इसपर खबर चलाना नहीं भूलती.

image45
अरुण जेटली बिजली बिल


अभी हाल ही में हरियाणा में दो लोगों का बिजली का बिल 75- 75 करोड़ रुपये आया था. दरअसल गुड़गांव में सेंट्रल एक्साइज डिपार्टमेंट में काम करने वाले जितेंद्र कुमार का दो महीने का बिजली का बिल 75 करोड़ 61 लाख 36 हजार 9 सौ 44 रुपये आया है. वहीं दूसरा मामला हरियाणा के फरीदाबाद का है जहां राज कुमार नाम के शख्स के यहां बिजली विभाग ने 75 करोड़ 68 लाख रुपये का बिजली बिल भेजा है.


Read: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सपने को पूरा करेगा यह गणितज्ञ


यहीं नहीं, अभी हाल ही में झारखंड के रांची में एक परिवार के पैरों तले से जमीन खिसक गई जब उन्हें पता चला की उनके घर का बिजली बिल 55 करोड़ रुपये आया है. बिजली बिल के रूप में भेजी गई इतनी बड़ी रकम बिजली विभाग की खामियों को साफ तौर पर उजागर कर रही है.


Rahul-Gandhi-Bill
राहुल गांधी बिजली बिल

वैसे यह खामी उन राजनेताओं और मंत्रियों के लिए सही साबित होती है जो देश के बड़े पदों पर बैठे हैं. आपको यकीन नहीं होगा लेकिन यह सच है कि जिन नेताओं को आप चुनते हैं उनके घरों के बिजली का बिल लाखों में आता है जिसमें बिजली विभाग की किसी भी तरह की खामी नजर नहीं आती. इस मामले में आम आदमी की बात करने वाले दिल्ली के मुख्यमंत्री भी पीछे नहीं हैं. आरटीआई से प्राप्त रिपोर्ट के मुताबिक अरविंद केजरीवाल के दो महीने (अप्रैल-मई) का बिजली बिल 91 हजार रुपए आया है. वहीं देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के घर का बिजली बिल लगभग 21 लाख रुपए आया है.


मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक ये रहे अन्य नेताओं के बिजली बिल की रकम.


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी – 21 लाख

वित्त मंत्री अरुण जेटली: 3.62 लाख

हरसिमरत कौर बादल: 1.35 लाख

राहुल गांधी: 1.76 लाख

जिंतेंद्र सिंह: 1.97 लाख

….Next


Read more:

शून्य के साथ बिजली भी दी थी भारत ने, वैदिक काल में होने लगा था उत्पादन

96 केले खाकर चोर के पेट से निकला ये सच

बैंक चोरी में असफल चोर ने लिखा बैंक मेनेजर के नाम एक खत जिसे पढ़ आपका भी दिल पिघल जाएगा


Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *