Menu
blogid : 314 postid : 1266694

यहां बनता था 10 का नकली सिक्का, कई क्विंटल नकली सिक्के देखकर पुलिस रह गई दंग

देRead More:

देश की राजधानी दिल्ली में 10 रुपए के नकली सिक्के चल रहे हैं, ऐसी खबरें कई दिनों से सुनने को आ रही थीं. कई लोग नकली सिक्के होने के डर से 10 के सिक्के नहीं ले रहे थे. लेकिन लोगों का यह भ्रम सच साबित हुआ पुलिस ने एक ऐसी फैक्टरी पकड़ी है जहां पर करीब दो सालों से नकली सिक्के बनाने का काम चल रहा था.

पुलिस दिल्ली के रोहिणी सेक्टर 11 और 17 में वाहनों को तलाशी कर रही थी. तलाशी के दौरान पुलिस के हाथों तीन प्लास्टिक के बैग मिले जो नकली सिक्कों से भरे हुए थे. ये सिक्के पांच और दस रुपये के थे.


Fake Coins


600 किलो सिक्के बरामद

बाहरी दिल्ली के बवाना इंडस्ट्रियल एरिया में नकली सिक्के बनाने की अवैध फैक्ट्री पकड़ी है. पुलिस ने कई क्विंटल से ज्यादा के सिक्के बरामद किए हैं, जिनकी गिनती चल रही है. बताया जा रहा कि पुलिन ने तकरीबन 600 किलो सिक्के बरामद किए हैं.


Coins01


5 और 10 के सिक्के बनाते थे फैक्ट्री में

पुलिस की जांच के दौरान आरोपी ने अपना नाम नरेश बताया और पूछताछ में उसने सोनू और राजू का नाम भी लिया जो उसके साथ इस काम में लगे हुए थे. आरोपी ने माना की वो इन्हींं से नकली सिक्के लेता था और उन्हें अपने ग्राहकों को देता था.


coin3_


Read: अब गूगल के जरिए पाकिस्तान ने दिखाई अपनी कायराना हरकत


दो सगे भाई चलाते थे फैक्ट्री

हरियाणा के दो भाई इस फैक्ट्री को चलाते थे. यहां छापा मारने के बाद पुलिस ने काफी मात्रा में कच्चा माल बरामद किया. यहां पर 5 और 10 रुपए के नकली सिक्के काफी मात्रा में बरामद हुए.


coins racket


2 साल से बना रहे हैं नकली सिक्के

पुलिस ने फैक्ट्री से 40 हजार रुपए के नकली सिक्के और उन्हें बनाने वाली मशीनों को भी जब्त किया है. फिलहाल पुलिस गिरफ्तार आरोपी से पूछताछ कर रही है. जिसमें सामने आया है कि आरोपी वर्ष 2014 से नकली सिक्कों की सप्लाई का कारोबार कर रहा था…Next


Read More:

शर्मनाक! 300 करोड़ के अस्पताल में महिला मरीज के साथ किया गया बुरा बर्ताव

1.85 करोड़ के नासा के पैकेज की जगह इस व्यक्ति को खानी पड़ी जेल की हवा

ये रेस्टोरेंट इस अनोखे अंदाज में कर रहा है भारतीय सेना का सम्मान

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *