Menu
blogid : 314 postid : 1377964

कोहरे का सितम जारी 400 ट्रेनें लेट, 20 हवाई उड़ानों पर भी पड़ा असर

दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में नए साल के आगाज के साथ ही सर्दी का सितम भी बढ़ गया है। दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत के मौसम ने करवट ली है, राजधानी दिल्ली मंगलवार को न्यूनतम तापमान 5 डिग्री जबकि अधिकतम तापमान 20 डिग्री रहने का अनुमान है। कोहरे की वजह से राजधानी दिल्ली आने-जाने वाली 64 ट्रेनें देरी से चल रही हैं और 21 ट्रेनों के रद्द करना पड़ा है।


cover

400 से ज्यादा ट्रेनें लेट

मंगलवार को भी दिल्ली कोहरे से जूझती दिखी, सड़कों पर गाड़ियों की रफ्तार थमती नजर आई तो दूसरी ओर राजधानी के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय (आईजीआई) हवाई अड्डे पर 20 से अधिक उड़ानों में देरी हुई, 6 उड़ानें रद्द कर दी गईं। वहीं, देशभर में 400 से ज्यादा ट्रेनें तय समय से ज्यादा देरी से चल रही हैं। कोहरे के कारण दिल्ली से आने-जाने वाली 64 ट्रेनें देर से चल रही हैं। 24 ट्रेनों के समय में बदलाव किया गया है, 21 ट्रेनें रद्द हुई हैं।



fog



20 उड़ानों में देरी हुई

कोहरे की वजह से हवाई यातायात पर भी बुरा असर पड़ा है। दिल्ली के इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर सुबह विजिबिलिटी काफी कम रही, इसकी वजह से 20 उड़ानों में देरी हुई जबकि 6 उड़ानों के रद्द किया गया है। हालांकि बाद में विजिबिलिटी 250 के पार जाने के बाद उड़ाने तय वक्त से चल रही हैं।


airport_fog



IGI एयरपोर्ट पर विजिबिलिटी खराब

सोमवार को IGI एयरपोर्ट पर 500 से अधिक उड़ानों में देरी हुई और 23 उड़ानें रद्द की गईं थीं। बीते दिन सुबह 7 बजकर 30 मिनट से 9 बजकर 30 मिनट के बीच कोई भी उड़ान नहीं भरी गई क्योंकि रनवे पर 100-125 मीटर आगे कुछ नहीं दिख रहा था। उड़ान के लिए विमान को 125 मीटर से अधिक दृश्यता की जरूरत होती है।



cats-2

पंजाब-हरियाणा में तापमान नीचे

पंजाब-हरियाणा दृश्यता के मामले में दिल्ली से भी बदतर हालत में पहुंच गए हैं। घने कोहरे के कारण यहां दृश्यता शून्य तक पहुंच गई है। लिहाजा ट्रेनों और उड़ानों की रफ्तार लगभक थम सी गई है। हरियाणा के हिसार में पारा सामान्य तापमान से 5 डिग्री नीचे सरक कर 1.6 डिग्री पर पहुंच गया है। सिरसा, करनाल, रोहतक, भिवानी में भी कमोबेस यही हाल है। मौसम विभाग की मानें तो आने वाले कुछ दिन और इस पूरे हफ्ते मौसम कुछ ऐसा ही रहने वाला है उसके बाद ही हालात सामान्य होंगे।…Next


Read More:

एक नहीं बल्कि तीन बार बिक चुका है ताजमहल, कुतुबमीनार से भी ज्यादा है लंबाई!

सीरिया-इराक से खत्म हो रही IS की सत्ता, तो क्या अब दुनिया भर को बनाएंगे निशाना!

अक्षय ने शहीदों के परिवार को दिया खास तोहफा, साथ में भेजी दिल छू लेने वाली चिट्ठी

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *