Menu
blogid : 314 postid : 1368085

केजरीवाल पर बनी फिल्म के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंचा यह शख्स, जानें क्या है विवाद

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जहां एक तरफ ऑड इवन और दिल्ली के प्रदूषण के बारे में सोच रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ केजरीवाल की जिंदगी पर बनी डॉक्यूमेंट्री-ड्रामा फिल्म ‘एन इन्सिगनिफिकेंट मैन’ का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है। अगर आपको याद हो तो साल 2013 में कॉन्सटीयूशन क्लब में अरविंद केजरीवाल पर स्याही फेंका था और अब यही विवाद केजरीवाल की फिल्म के साथ भी जुड़ गया है। जिस वजह से ये फिल्म अब सुप्रीम कोर्ट में पहुंच गई है।



cove rkejri


अमेरिकी कंपनी वाइस ने बनाई है फिल्म

सामाजिक कार्यकर्ता से लेकर राजनेता बने अरविंद की कहानी को दिखाने वाली ये फिल्म अमेरिकी कंपनी वाइस ने बनाई है। इस फिल्म में केजरीवाल की जिंदगी से जुड़े कुछ खास पहलू दिखाई जाएंगे। खासकर उनका राजनेतिक सफर इस पूरे फिल्म में कैद किया गया है। इस डॉक्यूमेंट्री को अब तक लगभग 50 फिल्म फेस्टिवल में दिखाया जा चुका है। लंबे समय से रिलीज का इंतजार कर रही इस फिल्म को हाल ही में सेंसर बोर्ड से सर्टिफिकेट मिला है।



kejriwal



क्यों कोर्ट में पहुंचा मामला

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की जिंदगी पर बनी डॉक्यूमेंट्री-ड्रामा फिल्म ‘एन इन्सिगनिफिकेंट मैन’ का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है। याचिकाकर्ता नचिकेता वाघरेकर का कहना है कि, जब तक फिल्म से उनके वीडियो क्लिप को नहीं हटाया जाता तब तक फ़िल्म को रिलीज न किया जाए। दरअसल नचिकेता वाघरेकर ने नवंबर 2013 में, कॉन्सटीयूशन क्लब में अरविंद केजरीवाल पर स्याही फेंका थी और उस क्लिप को फिल्म में इस्तेमाल किया गया है। याचिकाकर्ता नचिकेता वाघरेकर का कहना है कि, उनके वीडियो क्लिप को हटा कर फिल्म को रिलीज किया जा सकता है।



kejiwal ink




क्या है पूरा विवाद

याचिकाकर्ता का कहना है फ़िल्म में केजरीवाल को पब्लिसिटी देने के लिहाज से नवंबर 2013 में, कॉन्सटीयूशन क्लब में केजरीवाल पर स्याही फेंकने वाले दृश्यों को दिखाया गया है और मुझे दोषी के तौर पर दिखाया गया है। जबकि अभी ये मामला निचली अदालत में लंबित है। 1 घंटे 36 मिनट की इस डॉक्यूमेंट्री में आम आदमी पार्टी के शुरुआती दिनों से लेकर अब तक के सफर को दिखाया जाएगा।



arvind-kejriwal-



डॉक्यूमेंट्री फिल्म 17 नवंबर को रिलीज होगी

फिल्म भारत में 17 नवंबर को रिलीज होगी, फिल्म का ट्रेलर दर्शकों के बीच पहले ही हिट हो चुका है। इस डॉक्यूमेंट्री फिल्म के ट्रेलर को केवल 15 दिनों में 14 लाख लोग देख चुके हैं। वैसे क्रिकेटर सचिन की फिल्म भी डॉक्यूमेंट्री के तौर पर बनाई गई थी।…Next


Read More:

एक नहीं बल्कि तीन बार बिक चुका है ताजमहल, कुतुबमीनार से भी ज्यादा है लंबाई!

सीरिया-इराक से खत्म हो रही IS की सत्ता, तो क्या अब दुनिया भर को बनाएंगे निशाना!

अक्षय ने शहीदों के परिवार को दिया खास तोहफा, साथ में भेजी दिल छू लेने वाली चिट्ठी

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *