Menu
blogid : 314 postid : 1994

ओबामा की जीत से एक शख्स नाराज


अपनी वेबसाइट विकीलीक्स ने जरिए गोपनीय जानकारी सार्वजनिक करने वाले जूलियन असांज ने एक बार फिर अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा पर हमला बोलते हुए कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा भेड़ की खाल में भेड़िया हैं. असांज ने आगे कहा कि उन्हें पूरी आशंका है कि ओबामा की सरकार विकीलीक्स के खिलाफ हमले नहीं रोकेगी. गौरतलब है कि अमरीकी राष्ट्रपति चुनाव में बराक ओबामा मिट रोमनी को हराकर दूसरी बार सत्ता में आए हैं. उनकी इस जीत से अमरीका के साथ पूरे विश्वभर में खुशी की लहर है. लेकिन ऐसा लगता है कि असांज ओबामा के दोबारा अमेरिकी राष्ट्रपति चुने जाने पर बिलकुल खुश नहीं हैं.


जहां पूरे विश्वभर से बराक ओबामा को बधाई मिल रही है वही लंदन में इक्वेडोर के दूतावास में रह रहे असांज ने फोन पर एजेंसी एएफपी से कहा कि ओबामा की जीत जश्न मनाने की वजह नहीं है. उन्होंने कहा, ऐसा लगता है कि ओबामा अच्छे इन्सान हैं और यही समस्या है. भेड़िया भेड़ की खाल पहन कर आए, उससे अच्छा है कि भेड़ भेड़िये की खाल में मिले.


विकीलीक्स के संस्थापक जूलियन असांज का बराक ओबामा से नाराज होना वाजिब है क्योंकि उनके पिछले कार्यकाल में अमेरिकी सरकार ने असांज और उनकी वेबसाइट विकीलीक्स को रोकने के लिए कई तरह के दबाव बनाए, साइट के संस्थापकों और उसके समर्थकों की प्रताड़ना भी की. उनके पत्रकारों पर कई तरह के प्रतिबंध लगाए. लेकिन फिर भी अमरीका विकीलीक्स को रोकने में नाकाम रहा.


कुछ साल पहले विकीलीक्स ने अपनी वेबसाइट पर अमरीकी रक्षा मंत्रालय से संबंधित कई ऐसे दस्तावेज जारी किए थे जिसकी वजह से अमरीका के कई देशों के साथ रिश्ते खटास में पड़ गए. वेबसाइट ने इराक और अफगानिस्तान युद्ध पर कई संवेदनशील जानकारियां अपनी वेबसाइट पर प्रकाशित की थीं. दस्तावेज में यह भी देखा गया कि कैसे अमरीकी सेना इराकी कैदियों को बिजली का करंट देती थी. विकीलीक्स के इस तरह के खुलासे के बाद अमरीका प्रशासन पूरी तरह से स्तंभित हो गया क्योंकि इस खुलासे के बाद अमरीका की पूरे विश्व में आलोचना की जाने लगी. तब से अमरीका विकीलीक्स के संस्थापकों पर कई तरह के दबाव डाल रहा है. फिलहाल 41 साल के जूलियन असांज लंदन में इक्वेडोर के दूतावास में रह रहे हैं.


Tag: wikileakes, Society, Barack Obama, News, World, US presidential elections 2012. News, Julian Assange , US presidential elections 2012, भेड़ की खाल में भेड़िया हैं ओबामा, विकीलीक्स.


Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *