Menu
blogid : 29775 postid : 17

नए सपने

Mapha Patel
Mapha Patel
  • 10 Posts
  • 1 Comment

अगर जिंदगी में आपका भी कभी सपना टूटा है तो वापसी कैसे करनी है। जिंदगी में नया सपना कैसे देखना है उसको पूरा कैसे करना है। स्पेन में एक 10 साल के लड़के का सपना था कि वो फुटबॉलर बनना चाहता था। उसने अपने पेरेंट्स को जाकर बताया कि पापा देखना एक दिन मैं स्पेन का नंबर वन फुटबॉलर बनूंगा। साथ ही नंबर वन गोल कीपर बनूंगा। क्योंकि उसे गोआल कीपिंग बहुत पसंद थी।

लड़के के मम्मी पापा ने उसे फुटबाल की कोचिंग दिलवा दी। लड़का फुटबाल सीखने जाने लगा और लड़के ने कोच को कहा कि मैं एक दिन स्पेन का बहुत बड़ा फुटबालर बनूंगा, जो हमरे यहां का सबसे बड़ा क्लब है real madrid वहां से गोल कीपिंग करूंगा तो कोच ने देखा की इस लड़के की आंखों में चमक है। कोच ने भी लड़के को सिखाने के लिए कड़ी मेहनत की। कोच ने को तैयार किया। लड़का कब  10 से 20 साल का हो गया पता ही नहीं चला और इन 10  सालों में लड़के ने कमाल की परफॉर्मेंस दी।

इस दौरान real madrid वाले उसे अपने क्लब में शामिल करने वाले थे। इससे एक दिन पहले लड़का शाम में अपने दोस्तों के साथ में घूम रहा था। लड़का कार में था और इस दौरान उसका एक्सीडेंट हो गया। हादसा काफी भयानक था और डॉक्टरों ने लड़के के माता-पिता को बताया की आपके बच्चे के कमर के निचे के हिस्से को पैरालिसिस हो चूका है। अब वह कभी भी चल नहीं पाएगा और फुटबॉल खेलना तो बहुत दूर की बात है। बच्चे के माता-पिता काफी परेशान थे और उन्होंने अपने बेटे को समझाया कि उसकी आने वाली जिंदगी काफी बड़ी मुश्किल होगी।

माता-पिता ने लड़के को बताया कि अब वह कभी खेल नही पाएगा। यह सुनते ही लड़के सब सपने टूट गए और वह काफी निराश हो गया। इस दौरान यह लड़का 18 महीने तक अस्पताल में ही रहा था। इसके बाद भी इस लड़के ने हार नहीं मानी और सकारात्मक विचार के साथ जिंदगी में वापसी करने की सोची। लड़के ने अस्पताल में मिले काली समय को उपयोग करने की सोची थी। यह लड़का खाली समय में गाने और कविताएं लिखने लगा। लड़के ने लिखने के साथ-साथ गानों की धुन बनाना भी शुरू कर दिया। अब वह फुटबाल से हटकर संगीत की तरफ आ गया और एक बड़ा गायक व संगीतकार बनना चाहता था।

इसके 5 साल बाद लड़के का एक गाना और वह काफी पापुलर हो गया। यह गाना है लाइफ गोज आन दी सेम और ये लड़का आज स्पेन का बहुत पापुलर सिंगर है। इसका नाम है जूलियो इग्लेसियस (Julio Iglesias)। यह इनकी सच्ची कहानी है। इनकी अब तक 30 करोड़ से ज्यादा एल्बम बिक चुकी हैं। इन्होंने कई भाषाओं में गाने गए हैं और ये बताते है की अगर लाइफ में एक  सपना टूट जाता है, तो जूलियो इग्लेसियस से सीखिए और एक नया सपना देखना शुरू कीजिए और उस नए सपने के लिए मेहनत करना शुरू कीजिए।

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh