Menu
blogid : 14564 postid : 729110

बूंद बूंद पानी को तरसे विवेकानंद वार्ड के निवासी

समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया

  • 611 Posts
  • 21 Comments

अध्यक्ष के वार्ड का बचा खुचा पानी पाते हैं वार्ड वासी!

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। भगवान भास्कर की तपन दिनों दिन बढ़ती जा रही है, वहीं दूसरी ओर शहर के विवेकानंद वार्ड के निवासी बूंद-बूंद पानी को तरस रहे हैं। नगर पालिका परिषद से बार-बार शिकायत करने के बाद भी इस ओर किसी तरह का ध्यान न दिया जाना आश्चर्यजनक ही माना जा रहा है।

नगर पालिका के भरोसेमंद सूत्रों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि फिल्टर प्लांट वाली पानी की टंकी से इस वार्ड में पानी का प्रदाय किया जा रहा है। सूत्रों ने कहा कि दरअसल इस पानी की टंकी से, पहले नगर पालिका अध्यक्ष राजेश त्रिवेदी के वार्ड में पानी प्रदाय किया जाता है। इसके उपरांत ही बचे खुचे पानी से विवेकानंद वार्ड सहित एक अन्य वार्ड की सप्लाई की जाती है।

सूत्रों ने बताया कि जब राजेश त्रिवेदी पालिका अध्यक्ष नहीं थे उस समय भी उनके दबाव में यही परंपरा चली आ रही थी। बाद में शिकायतें होने पर तत्कालीन मुख्य नगर पालिका अधिकारी मकबूल खान द्वारा यह आदेश दिया गया था कि एक दिन विवेकानंद वार्ड को पहले पानी दिया जाए और दूसरे दिन राजेश त्रिवेदी के निवास स्थान वाले वार्ड को।

सूत्रों की मानें तो जबसे राजेश त्रिवेदी ने नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष का कार्यभार संभाला है उसके बाद से विवेकानंद वार्ड में पानी की सप्लाई एकदम कम ही कर दी गई है। वार्ड के निवासी साल भर में गर्मी को छोड़कर तो जैसे-तैसे निर्वहन कर लेते हैं पर गर्मी के मौसम में वार्ड के निवासियों को पानी की दिक्कत से उपजी भयावहता का सामना करना पड़ता है।

एक नागरिक ने बताया कि जब उनके द्वारा इसकी शिकायत नगर पालिका अध्यक्ष से की गई तो पालिका अध्यक्ष द्वारा सप्लाई के समय पानी की मोटर लगने का रोना रोया गया। जब उक्त शिकायतकर्ता द्वारा उनसे कहा गया कि मोटर न लगे यह किसकी जवाबदेही है? इस पर वे मौन हो गए। बाद में उनके साथ पालिका के कारिंदों द्वारा उक्त शिकायतकर्ता को ही मोटर लगाकर पानी भरने का मशविरा दे दिया गया।

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply