Menu
blogid : 14564 postid : 731040

कलेक्टर के दाएं हाथ में लगा निशान!

समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया

  • 611 Posts
  • 21 Comments

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। लोकसभा में मतदान के दौरान बाएं हाथ की तर्जनी में लगने वाली अमिट स्याही के मामले में अनेक लोगों को या तो स्याही नहीं लगी या बाएं के बजाए दाएं हाथ की तर्जनी में स्याही लगा दी गई। मजे की बात तो यह है कि जिला निर्वाचन अधिकारी भरत यादव के दाएं हाथ की तर्जनी पर अमिट स्याही लगाई गई।

जिला जनसंपर्क कार्यालय द्वारा जारी मतदान के छायाचित्रों में जिला कलेक्टर भरत यादव को वोट डालते और अमिट स्याही लगाते हुए फोटो जारी किए गए हैं। इन तस्वीरों में जिला कलेक्टर को एक अधिकारी द्वारा अपनी सीट से खड़े होकर दाएं हाथ की तर्जनी पर अमित स्याही लगाते हुए दिखाया गया है। एक कर्मचारी ने नाम उजागर न करने की शर्त पर समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया से कहा कि वरिष्ठ अधिकारी उस समय सामान्य मतदाता की हैसियत से गए होंगे, पर उनके सम्मान में कर्मचारी द्वारा खड़ा होना अप्रत्याशित है।

वहीं, एक अन्य पाठक द्वारा गत दिवस समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया द्वारा जारी छायाचित्र जिसे आज दैनिक हिन्द गजट द्वारा प्रकाशित किया गया है को देखकर टिप्पणी करते हुए कहा गया कि मीडिया के माध्यम से ही उनके संज्ञान में आया था कि चुनाव प्रशिक्षण में यही बात बताई गई थी कि मतदान के पूर्व मतदाता के बाएं हाथ की तर्जनी में अमिट स्याही लगाई जाए, किन्तु मतदान केंद्र में तो जिला निर्वाचन अधिकारी को ही बाएं के बजाए दाएं हाथ की तर्जनी में स्याही लगाई जा रही है।

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply