Menu
blogid : 313 postid : 932

भाव नहीं देने वाले युवकों पर मरती हैं युवतियां!

men and womenलकड़े लड़कियां पटाने के लिए तरह – तरह के टोटके अपनाते हैं कभी उनके लिए गिफ्ट लाते हैं तो कभी उन्हें घुमाने के लिए ले जाना चाहते हैं लेकिन दस में से नौ लड़को के द्वारा अपनाएं गए सभी हत्कंडे व्यर्थ जाते हैं. जो सफल होते है वाह खुशनसीब होते हैं. इसके बाद भी हारे हुए वह नौ लकड़े हार नहीं मानते.

लड़को की सबसे बड़ी परेशान यह रहती हैं कि लड़कियां उन्हें भाव नहीं देती. लेकिन कभी लड़को ने यह सोचा है कि अगर वह लकड़ियों को भाव न दे तों कैसी तस्वीर उभरकर सामने आती है ? बहुत ही कम लड़के होते है जो लड़कियों को भाव नहीं देते. ऐसे लड़के अपने में मस्त रहते हैं. लेकिन ऐसे लड़को पर एक खास बात भी लागू होती है कि “ऐसे लड़को पर लकड़ियां आकर्षित होती हैं.”

एक नए शोध के अनुसार, युवतियां खुद को भाव नहीं देने वाले व अपनी दुनिया में मस्त रहने वाले युवकों की तरफ आकर्षित होती हैं।

यूनिवर्सिटी ऑफ वर्जीनिया और हार्वर्ड यूनिवर्सिटी के शोधकर्ताओं के द्वारा कराए गए एक शोध से पाता चलता है कि लड़कियां को भाव न देते वाले और अपने में मस्त रहने वाले युवकों की तरफ लड़कियां खुद व खुद आकर्षित हो जाती है.

इस शोध में यह पाया गया कि लड़कियां किसी लड़के के बारे में राय बनाने से पहले यह तय करती हैं कि वो लड़का उन्हें कितना पसंद करता है? अगर लड़की को पता लगे कि लड़का उसके बारे में ज्यादा नहीं सोचता, तो वो उसके बारे में अधिक सोचने लगती है. इस शोध के लिए शोधकर्ताओं ने वर्जीनिया विश्वविद्यालय की 47 लड़कियों पर अध्ययन किया गया था.

इस शोध के आकड़ो का अध्ययन करने के बाद शोधकर्ताओं ने पाया कि 67 प्रतिशत लड़कियों का मानना था कि वह लड़के जो उन्हें भाव नहीं देते उनकी तरफ़ वह ज़्यादा आकर्षित होती हैं. इसके अलावा मस्त रहने वाले लड़के भी उन्हें आकर्षित करते हैं.

अब लगता है कि लड़को को अपने पैतरे बदलने होंगे. तभी उनसे लड़कियां पटेगी.

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *