Menu
blogid : 313 postid : 2736

हैंडसम नहीं तकनीक प्रेमी पुरुष हैं महिलाओं की पसंद !!

technology loverमहिला और पुरुष में परस्पर आकर्षण होना कोई नई बात नहीं है. प्राय: देखा जाता है कि यह दोनों एक-दूसरे को प्रभावित करने और अपनी ओर रिझाने के लिए कोई ना कोई हथकंडा अपनाते रहते हैं. कहते हैं किसी महिला के लिए पुरुष को अपनी ओर आकर्षित करना कोई मुश्किल काम नहीं है. पुरुषों का स्वभाव महिलाओं की अपेक्षा कहीं अधिक अस्थिर होता है. इसीलिए उन्हें रिझाना महिला के लिए आसान हो जाता है. लेकिन दूसरी ओर अगर महिलाओं की बात की जाए तो अभी तक कोई यह समझ नहीं पाया कि अगर किसी महिला को अपनी ओर आकर्षित करना है तो सबसे अचूक तरीका क्या हो सकता है?


वैसे तो महिलाओं की पसंद समझने और उनकी प्राथमिकताओं को जांचने के लिए कई अध्ययन किए जा चुके हैं, जिनमें से कुछ यह प्रमाणित करते हैं कि महिलाओं को मजबूत कद-काठी वाले पुरुष पसंद आते हैं तो कुछ के अनुसार महिलाओं को ऐसे पुरुष ज्यादा प्रभावित करते हैं जो घर के कामों में उनकी सहायता कर सकें.


आए-दिन होने वाले सर्वेक्षणों की इस कड़ी में एक नया शोध सामने आया है, जिसके नतीजे महिलाओं की एक अन्य अपेक्षा की ओर इशारा कर रहे हैं. पुरुषों में यह दिलचस्पी हमेशा बनी रहती है कि आखिर महिलाओं को उनकी कौन सी आदत सबसे ज्यादा आकर्षित करती है. यूं तो प्रत्येक मनुष्य की पसंद, उसकी प्राथमिकता अलग-अलग होती है लेकिन हाल ही में हुए अध्ययन के नतीजे बड़े दिलचस्प हैं, क्योंकि इनके अनुसार महिलाओं को मजबूत कद-काठी वाले साथी की नहीं बल्कि एक ऐसे पुरुष की चाह रहती है जिसके अंदर हुनर हो और जो अनेक कार्यों में दक्ष हो.


शोध में शामिल लगभग 75 प्रतिशत महिलाओं का यही कहना है कि वे ऐसे पुरुषों में दिलचस्पी नहीं लेतीं जो खुद को फिट रखने के लिए ना जाने कितना समय जिम में व्यतीत कर देते हैं. इतने समय में वह अन्य काम भी कर सकते हैं. इसीलिए वे ऐसे पुरुषों की तरफ ज्यादा आकर्षित होती हैं जो नए-नए गैजेट के अलावा आधुनिक तकनीक के क्षेत्र में निपुण हों या फिर इन्हें सीखने के लिए हमेशा प्रयत्नशील रहें.


बहुत सी महिलाओं का यह भी कहना है कि वे पुरुष जो अपना काम खुद कर सकते हैं और चीजों को बनाने या संभालने की काबिलियत रखते हों, फिर चाहे वो खाना बनाना हो या फिर कोई गैजेट संभालना, उनके साथ ज्यादा बेहतर होता है. इसके साथ ही आधी से ज्यादा महिलाओं ने कहा कि चीजों को बनाने की काबिलियत रखने वाले व्यक्ति के साथ रहना उन्हें ज्यादा अच्छा लगता है.


हां, लेकिन हर तीन में से एक महिला का यह भी कहना था कि उन्हें गैजेट प्रेमियों की अपेक्षा आकर्षक कद-काठी वाले पुरुष ज्यादा पसंद हैं.


अब इस अध्ययन ने पुरुषों की दुविधा को कम किया है या पहले से अधिक बढ़ा दिया है यह तो केवल तभी पता चलेगा जब इन्हें व्यक्तिगत तौर पर प्रयोग किया जाएगा. उम्मीद है इस शोध को पढ़ने के बाद अधिकांश युवक जिम जाने की बजाय विभिन्न गैजेट और तकनीक को सीखने में समय व्यतीत करना ज्यादा पसंद करेंगे.

Read Hindi News


Click Here to Find What Attract Women


Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *