Menu
blogid : 313 postid : 2832

Make-up tips for girls – How to attract a man ?

women makeप्राय: सभी इस बात को अच्छी तरह जानते और समझते हैं कि महिलाओं को सजने-संवरने का बहुत शौक होता है. अपने इस शौक को पूरा करने के लिए वह घंटों पार्लर में बिता देती हैं. इतना ही नहीं, घर पर रहते हुए भी वह हर समय यही प्रयास करती हैं कि वह अधिक से अधिक आकर्षक दिख सकें.


What attracts men


आमतौर पर यह माना जाता है कि महिलाएं केवल पुरुषों को आकर्षित करने के लिए ही सजती-संवरती हैं लेकिन कई बार ऐसा भी होता है जब महिला अपनी अन्य सहेलियों से ज्यादा खूबसूरत दिखने के लिए तैयार होती है, जब उन्हें अपनी सहेलियों के साथ कहीं बाहर जाना होता है तो वह खुद पर ज्यादा ध्यान देती है. लेकिन अगर हम हाल ही में हुए शोध पर नजर डालें तो यह सर्वेक्षण पहले की सभी मान्यताओं को झुठलाता प्रतीत होता है. क्योंकि अब महिलाएं खुद को खूबसूरत नहीं केवल आकर्षक और मोहक प्रदर्शित करने के लिए ही तैयार होती हैं. सजने के पीछे उनका एकमात्र उद्देश्य पुरुषों को रिझाना होता है और वो भी इस कदर की पुरुष उनके मोह जाल से बच ना पाएं.

Dating tips for girls


डेली एक्सप्रेस में प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार इंग्लैंड के हेल्थ एंड ब्यूटी रीटेलर सुपरड्रग की सारा वोलवरसन का कहना है कि महिलाएं यह अच्छी तरह समझती हैं कि पुरुषों को रिझाने के लिए उन्हें क्या करना चाहिए, वह पूर्वनियोजित तरीके से तैयार भी होती हैं. खुद को सेक्सी फील कराने के लिए महिलाएं बहुत से तरीके अपनाती हैं जिनमें एक अच्छा और हल्की महक वाला पर्फ्यूम सबसे ऊपर आता है. इसके अलावा एक खूबसूरत हेयर स्टाइल और प्यारी सी मुस्कुराहट भी काफी असरदार साबित होती है. सारा का यह भी कहना है कि महिलाएं गर्म पानी का स्नान बेहद पसंद करती हैं.


लगभग 2000 महिलाओं को केंद्र में रखकर संपन्न इस सर्वे में आधी से ज्यादा महिलाओं ने परफ्यूम के सिंपल स्प्रे को अपनी लिस्ट में पहला स्थान दिया. वहीं एक तिहाई महिलाओं का कहना है कि उन्हें एक नया हेयर कलर या फिर हाइलाइट्स ज्यादा प्रभावकारी लगती है.


इस स्टडी के अनुसार यह प्रमाणित किया गया है कि सेक्सी लुक पाने के लिए महिलाएं सामान्य तौर पर स्ट्रेटनिंग या फिर हेयर कर्लिंग, नियमित रूप से व्यायाम, शॉर्ट स्कर्ट और जूलरी आदि पर भरोसा करती हैं. इसके अलावा ज्यादातर महिलाएं शनिवार के दिन खुद पर ज्‍यादा ध्‍यान देती हैं.


अगर उपरोक्त अध्ययन को हम भारतीय परिदृश्य के अनुसार देखें तो हम महिलाओं के स्वभाव में ज्यादा भिन्नता नहीं पाएंगे. प्राय: यहां भी महिलाएं सजने-संवरने में अपना समय व्यतीत करते हुए नहीं थकतीं. अच्छे कपड़े पहनना, मेक-अप करना आदि उनके जीवन का एक सबसे मुख्य हिस्सा बन गया है. अध्ययन के अनुसार महिलाएं केवल पुरुषों को ही आकर्षित करने के लिए तैयार नहीं होतीं, लेकिन अब यह भी देखा जा रहा है कि वह खुद को संतुष्ट करने और महिला मित्रों के बीच आकर्षण का केन्द्र बनने के लिए सजती हैं. हम सभी खूबसूरत और आकर्षक दिखना चाहते हैं, इसके लिए अगर विशेष मेहनत की जाती है तो इसे हम आज के समय की मांग ही कहेंगे. परंतु हमें यह बात भी ध्यान रखनी चाहिए कि आकर्षक दिखने के अलावा जीवन में अन्य बहुत से जरूरी काम भी हैं.


कितना सही है कम उम्र में विवाह करना


Read Hindi News



Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *