Menu
blogid : 313 postid : 573639

‘लेडीज’ झूठ क्यों बोलती हैं

प्रेम संबंध हो या विवाहित जीवन, महिलाएं कभी भी अपने पुरुष साथी के झूठ को सहन नहीं कर सकतीं. उन्हें लगता है उनका साथी इसीलिए झूठ बोलने लग गया है क्योंकि अब वह उनसे उतना प्यार नहीं करता जितना पहले करता था. इतना ही नहीं महिलाओं को तो ये भी लगता है कि उनके साथी के जीवन में कोई और लड़की आ गई है और इसी वजह से वह उनसे झूठ पर झूठ बोल रहे हैं. लेकिन क्या आपको नहीं लगता कि झूठ बोलने का एकाधिकार सिर्फ पुरुषों के ही पास नहीं है. बल्कि महिलाएं भी हैं जो पुरुषों से झूठ बोलने में दिलचस्पी लेती हैं. अब आप सोच रहे होंगे पहले से ही महिलाओं को समझना इतना मुश्किल काम है उसके ऊपर अब उनके झूठ बोलने की वजहों का पता लगाना टेढ़ी खीर साबित हो सकती है. चलिए कोई बात नहीं हमारे पास आपकी इस मुश्किल का भी हल है. हम आपको कुछ ऐसे कारण बताते हैं जो महिलाओं को झूठ बोलने के लिए प्रेरित करते हैं.


1. चालाकी से अपनी बात पलटना: कुछ महिलाएं अपने पुरुष साथी पर हावी होने के लिए झूठ बोलती हैं. महिलाओं की यही काबिलियत होती है कि वह यह सब इतनी चालाकी के साथ करती हैं कि आपको पता भी नहीं चलता कि आप कब उनकी बातों में फंसकर उनकी मनमर्जी की चीज करने लगते हैं.


2. कुछ छिपाना भी जरूरी है: जब आप कुछ गलत कर बैठते हैं या आपकी कोई हरकत आपके साथी को परेशान कर सकती है, तो उन सब को छिपाने के लिए आपको झूठ बोलना पड़ता है. महिलाएं भी कुछ ऐसा ही करती हैं. अपने अतीत को छिपाने के लिए या अपनी किसी गलती पर पर्दा डालने के लिए वह झूठ बोलती हैं.


डेटिंग करनी है फ्रेंडशिप नहीं


3. आपको दुखी ना करने के लिए: कई बार कुछ चीजे ऐसी होती हैं जिसे जानना आपके लिए ठीक नहीं होता.महिलाएं जानती हैं कि अगर ‘वो’ बात उनके साथी को पता चली तो इससे उन्हें दुख होगा. बस यही सोचकर महिलाएं अपने साथी से कुछ बातें या तो छिपा जाती हैं या उनसे झूठ बोलती हैं.


4. खुद को बचाने के लिए: कहते हैं ना जब खुद पर आफत आती है तो अच्छे से अच्छा व्यक्ति भी झूठ बोलने लगता है. ऐसा ही कुछ महिलाओं के भी साथ भी होता है. वह अपने साथी से भले ही कितना ही प्यार क्यों ना करती हों, उनके प्रति कितनी समर्पित क्यों न हो लेकिन खुद को बचाने के लिए वह झूठ बोल सकती हैं. खुद को परेशानियों से बचाने के लिए महिलाओं को ना चाहते हुए भी झूठ बोलना पड़ता है. उन्हें लगता है अगर उनके साथी को उनकी कुछ सीक्रेट बातें पता चल गई तो वह मुसीबत में पड़ सकती हैं.


प्रेमी को हर्ट करना आजकल का फैशन बन गया है


5. दूसरों के सामने खुद को परफेक्ट दिखाने के लिए: अन्य लोगों के सामने खुद को परफेक्ट दिखाने और अपनी जीवनशैली को दूसरों से बेहतर दर्शाने के लिए अकसर महिलाएं झूठ बोलती हैं.



जब ‘प्यार’ आ जाए खुशियों के बीच

एक गलती और समझ लीजिए आपका पत्ता कट

प्यार, शक और फिर टकराव


Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *