Menu
blogid : 313 postid : 1184851

आप किस तरह के हैं इंसान, इन 7 बातों से जानें

अक्सर हमारी पहचान हमारे व्यक्तित्व और हमारे सोचने समझने के तरीके से होती है. हम अंदर से या बाहर से कैसे हैंं यह बहुत काम लोगोंं को ही पता लग पता है. अक्सर हम अपनी पहचान को दूसरों से छिपाते हैंं. यह इसलिए नहीं क्योंकि हमें किसी चीज का डर है. यह हमारी आदत में शुमार होता है. इसलिए आज हम आपको बताएंगे 7 बातों के बारे में, जो बताएंगी आप के व्यक्तित्व के बारे में कुछ खास बातेंं.


आपको क्या मजाक लगता है?

अक्सर आपने देखा होगा हम उन्हींं बातों पर हसते हैंं जो हमारे समझ में आती है. कई बार जब चीजे हमेंं समझ नहीं आती तो हम दूसरों से वो चीजेंं समझने की कोशिश करते हैंं. हम जिनपर भरोसा करते हैंं, जो समझते हैंं अक्सर हम उन्हींं बातों पर हंंसते  हैंं.


girl


आपको किस कलर के कपड़े पहनना पसंद है?

कपड़े का चुनाव करते वक्त ही आपकी मानसिकता का पता चल जाता है. मनोविज्ञान विशेषज्ञों का कहना है कि अपने व्यक्तित्व के आधार पर आप स्वाभाविक रूप से एक निश्चित रंग के कपड़ों का चुनाव करते हैंं. अक्सर हम जिस तरह के कपड़े चुनते हैंं वह हमारे बारे में बहुत कुछ बताते हैंं. जैसे कि अगर आप हरे कलर को चुनते हैंं तो इसका मतलब है आप प्यार करने वालोंं में से हैंं. वहींं ब्लू आपकी सच्ची प्रवृति को दिखाता है, जबकि काला रंग बताता है कि आप खुद के बारे में ज्यादा सोचते हैंं.


cloth


अपने आप को आम किस तरह से दर्शाते हैंं

हम जिस तरह से सोचते हैंं, जो कहते हैंं वह हमारे व्यक्तित्व का बहुत बड़ा पार्ट होता है. हम अक्सर जो सोचते हैंं, जो चाहते हैंं वह हमारे जीवन को दर्शाता है. हम जो हैंं उसी तरह से व्यवहार करते है.


read: चाणक्य नीति : ये 4 व्यक्ति आसानी से कर सकते हैं ये विशेष कार्य


aap



आप लोगोंं के साथ कैसा व्यवहार करते हैंं

अगर आप नैतिकता के साथ अपना जीवन जीते हैंं तो इसका मतलब साफ है कि आप लोगोंं के साथ रहना पसंद करते हैंं. उनके साथ आपको रहना अच्छा लगता है. साथ ही आप दूसरों की मदद करना भी जानते हैं लेकिन उनके साथ आपका व्यवहार भी बहुत कुछ दर्शाता है.


talking


बहस में कैसे व्यवहार करें

आप हमेशा जीतने के लिए बहस करते हैं? आप किसी भी स्तर तक जाने के विपरीत व्यक्ति को बदनाम करने के लिए तैयार हैं? अगर हां तो यह सोचने वाली बात है. वहींं जो लोग शांत तरीके से बहस करते हैंं वह ज्यादा शांत रहते हैंं.


arug


क्या आप मनोरंजक हैं

अगर आप बातें करने में और झूठी अफवाहें फैलाने का आनंद लेते हैंं तो संभावना है कि आप कल्पना की दुनिया में रहते होंगे. अगर आप घटनाओं, किताबें, या संगीत के बारे में गहरी समझ रखते हैंं तो आपकी सोच ऊँची हो सकती हैं. आप मानसिक तौर पर अधिक मजबूत होंगे.


Music


आप अकेले में क्या करते हैं?

व्यक्तित्व वह होता है जो सबके सामने निखर कर आता है. जब आप अकेले रहते हैंं तो आपको कोई नहीं देख रहा होता है. आप अकेले होते हैंं. आपके दिमाग के अन्दर तक भी आप ही हैंं केवल. ऐसे में खुद को समझने के लिए आप कुछ दिन अकेले रहेंं और देखेंं आपका आचरण कैसा है?… Next


happy-single


Read More:

इस डेटिंग वेबसाइट से छात्राओं ने निकाला पैसे कमाने का अनोखा तरीका

ये योग करवाते हैं लव मैरिज….. लव ऐस्ट्रोलोजी रिपोर्ट

लव केलकुलेटर बतायेगा कितना लकी है आपका पार्टनर



Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *