Menu
blogid : 313 postid : 1319308

इस देश के रॉयल परिवार से माल्या ने खरीदा था भारत का सबसे महंगा याट, कीमत सुन उड़ जाएंगे होश

9000 करोड़ के कर्ज में डूबे विजय माल्या अपनी लाइफस्टाइल और महंगे शौक के लिए हमेशा से ही जाने जाते रहे हैं. एक समय था जब माल्या इन्हीं शौक की बदौलत दुनिया के अमीरों की उस लिस्ट में शामिल हुए थे, जो महंगे याट रखते हैं. विजय माल्या कभी उस याट के मालिक थे जो भारत का सबसे महंगा याट कहा जाता है, चलिए जानते हैं आखिर क्यों इतना खास था वो याट.


mallya cover


756 करोड़ का भारत का सबसे महंगा याट

माल्या हमेशा से ही अपनी लाइफस्टाइल के लिए जाने जाते रहे हैं. उनके महंगे शौक भी मीडिया में छाए रहते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, माल्या ने 2006 एक याट खरीदा था जिसकी कीमत 756 करोड़ थी और माना जाता है कि यह भारत का सबसे महंगा याट था.


mallya


रॉयल फैमिली से खरीदा था

माल्या ने इसे कतर की एक रॉयल फैमिली से खरीदा था, इस याट का नाम ‘इंडियन एम्प्रेस’ है, जिसे देखकर आपको यकीन हो जाएगा कि समुद्र में भी लग्जरी घर का सपना पूरा हो सकता है.


malya



बेहद खास है 756 करोड़ का याट

इस याट की खास बता ये है कि ये तीन मंजिला है, इस याट में 16 लग्जरी केबिन हैं, जिनमें हर तरह की सुविधा मौजूद है. इसमें 10 हजार हॉर्स पावर के तीन इंजन लगे हैं, साथ ही लम्बाई 93 मीटर है.



malya11


याट को बनाया गया है बेहद खास

इस याट में अक्सर पार्टी होती है इसलिए इसे बेहद खास बनाया गया है. साथ ही इसमें किंगफिशर कैलेंडर का फोटो शूट भी हो चुका है. इस याट में हेलिपैड के साथ दो मर्सिडीज कार पार्क करने की भी जगह है.


Indian-Empress-



इस याट में है बार और प्राइवेट बेडरूम

पार्टी का शौक रखने वाले माल्या ने इस याट को अपने तरीके से सजाया है. याट का निचला डेक गेस्ट के लिए रिजर्व रहता था, जहां पर एक बार है. इसके अगले डेक पर विजय माल्या का प्राइवेट बेडरूम है. साथ ही बेहद खास जकूजी और लग्जरी बाथरूम भी है.



kingfisher-


अब नहीं है इस याट के मालिक

2011 में माल्या ने इस लग्जरी याट को एक यूरोप की कंपनी को बेच दिया था. कहा जाता है कि याट माल्या के दिल के बेहद करीब था, कई बड़े फिल्मी सेलेब्स, नेता, क्रिकेटर्स इस याट पर पार्टी करते अक्सर नजर आते थे…Next


Read More:

7 बंगले और एक प्राइवेट जेट है लक्ष्मी मित्तल के नाम, इतने अरब के मालिक हैं

पहले थी स्कूल टीचर, आज 3 लाख की चाय और 40 लाख की साड़ी पहनती हैं नीता अंबानी

कभी झुग्गी में रहता था इस मशहूर उद्योगपति का परिवार, आज हैं दो प्राइवेट जेट के मालिक

7 बंगले और एक प्राइवेट जेट है लक्ष्मी मित्तल के नाम, इतने अरब के मालिक हैं

पहले थी स्कूल टीचर, आज 3 लाख की चाय और 40 लाख की साड़ी पहनती हैं नीता अंबानी

कभी झुग्गी में रहता था इस मशहूर उद्योगपति का परिवार, आज हैं दो प्राइवेट जेट के मालिक

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *