Menu
blogid : 313 postid : 899

वैलेंटाइन डे के फंडे

valentines-dayख़बरदार, होशियार इससे अच्छा मौका नहीं मिलेगा. अब तो दस से भी कम दिन बचे हैं अपने आपको तैयार कर लो इस बार आर या पार.

प्यार की सौगात वैलेंटाइन डे के साथ. एक ऐसा मौका जिस दिन बहुतों के दिल जलेंगे, फैलेगा बहुतों का प्यार. कहीं होगी मायूसी तो कहीं होगी खुशी. एक दिन जो बदल सकता है आपका संसार, लेकिन कैसे?

सबसे पहले आपको इस भ्रम से बाहर आना होगा कि आपसे कुछ नहीं हो सकता. जनाब ‘नथिंग इज इम्पासिबल’, अगर तैयारी सही हुई तो उस दिन आप लगा सकते हो चौका. अतः सभी से यह आग्रह है कि आप इन नियमों का पालन करें :

1. एक दिन में किला फतह नहीं किया जा सकता, मेहनत आज से ही शुरू करनी होगी. अगर आप प्रपोज करने से डरते हैं तो सबसे पहले उससे दोस्ती करें और बातचीत करना शुरू करें.

2. हमेशा उसके साथ रहें – अगर आपका ग्रुप कहीं घूमने जाए तो आपकी कोशिश यही होनी चाहिए कि आप उसके आस-पास रहें, उसकी मदद करने की कोशिश करें.

3. कुछ दिनों बाद अगर आपकी उससे दोस्ती हो जाए तो आप उसको घुमाने ले जाएं. कोशिश करें कि अगर घूमने जाएं तो आप दोनों अकेले जाएं. अगर घूमने का प्लान नहीं बन पा रहा है तो उसे चाय या कॉफ़ी पीने के लिए आमंत्रित करें.

4. कहीं घूमने जाएं तो अपनी ड्रेस का पूरा ख्याल रखें और कहीं भी घबराएं नहीं.

5. दिन में दो तीन बार अच्छे–अच्छे मैसेज करें.

6. बात करने के लिए मौके की तलाश में रहें, लेकिन ध्यान दें कि निज़ी विषय पर बातचीत न करें.

7. जल्दबाजी से कार्य बिगड़ जाता है अतः हड़बड़ी और जल्दबाजी से बचें. अभी तो वेलेंटाइन डे में काफ़ी दिन हैं.

भले ही वैलेंटाइन डे खुशी का मौका हो लेकिन जहां खुशी होती है वहां दुःख भी होता है. प्यार में हार किसी को भी मिल सकती है लेकिन उपयोगी बात यह है कि हार के बाद वैराग्य वाली जिंदगी जीने से कोई फायदा नहीं. जिंदगी को तो खुश रह कर जीना चाहिए. आज दुःख है तो कल सुख ज़रूर आएगा.

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *