Menu
blogid : 313 postid : 802223

तो ये बातें बताती हैं कि आप सच में ‘सठिया’ गए हैं, यकीन नहीं आता तो पढ़ लीजिए

आप चाहे कितना भी सज संवर लें… चहरे पर खूब सारा मेकअप लगाकर अपनी झुर्रियां ढक लें… सुंदर कपड़े पहनकर नौजवान बनने की कोशिश कर लें… लेकिन आपका व्यवहार चुटकी में आपकी उम्र बता देता है. यकीन नहीं आता तो नीचे लिखे गए बिंदुओं पर नजर दौड़ाए.


grown old


सच में ऐसा हो रहा है


जब पहले ऑफिस या कॉलेज की छुट्टी होती थी तो आपको दोस्तों संग वक्त बिताते थे लेकिन अब तो सप्ताह के आखिरी दिन घर की खरीददारी करने में गुजर जाते हैं.


जोर-जोर से चिल्लाना, तेज आवाज पर गाने सुनना आपका शौक था लेकिन अब यदि कोई जरा से तेज आवाज पर टीवी भी ऑन करे तो आप परेशान हो जाते हैं.


Read:  आलसी व्यक्ति कंपनी को पहुंचा सकते हैं सबसे ज्यादा फायदा, लेकिन कैसे?


क्यों भागते हैं आप इन बातों से?


वो भी एक दौर था जब आपके किसी दोस्त का फोन आता था और आप झट से अपन बैग उठाकर रात को भी घर से बाहर घूमने के लिए निकल जाते थे लेकिन अब तो आप एक सेकेंड में ही मना कर देते हैं वो भी अनगिनत कारण देते हुए.


no party


एक समय था जब आप घर से बाहर जाने के बहाने ढूंढते थे और खासतौर पर पार्टी के लिए दिलचस्प स्थान का चुनाव करते थे लेकिन अब आप अपने दोस्तों को घर पर बुलाकर ही पार्टी करना पसंद करते हैं क्योंकि घर पर रहना अब आपको भाने लगा है.


कुछ बोरिंग हो गई है जिंदगी


तंग कपड़े व ऊंची हील के जूते पहनना नौजवानों की पसंद है लेकिन अब आप ढीले व आरामदायक पकड़े क्यों पहन रहे हैं? इसका कारण है आपकी बढ़ती उम्र. इतना ही नहीं कपड़ों का रंग भी तड़क-भड़क से हटकर सादा हो गया है.


वो भी दिन था जब आप 16 वर्ष के हुए थे और धूम-धाम से जन्मदिन मनाया था लेकिन आज अपने जन्मदिन पर आप कहते हैं, ‘छोड़ो, कैसा जन्मदिन, जिंदगी का एक साल कम हो गया’.


Read:  क्या पहले प्यार ने आपके साथ भी किया यही जो इनके साथ हुआ?


जब मैं तुम्हारी उम्र का था…


अब यदि आप कुछ लोगों से यह कहते हुए नजर आते हैं कि ‘जब मैं तुम्हारी उम्र का था तो ऐसा करता था या वैसा करता था’, तब तो आप बेशक सठिया गए हैं.


Frustrated man


अब आपको घर के कामों में दिलचस्पी होने लगी है. आप अपने साथी की मदद करते हैं. अपनी आगे के जीवन के लिए पैसे की बचत करते हैं. सबको सुखी जीवन जीने की मुफ्त सलाह देते हैं. इतना ही नहीं, आप राजनीतिक मिजाज के भी हो गए हैं और देश के प्रधानमंत्री के विभिन्न फैसलों पर भी बहस कर सकते हैं.


चाचा, मामा बन रहे हैं आप


चलिए, अब आपके व्यवहार की नहीं बल्कि आपके दोस्तों की बात करें, तो उससे भी आपकी उम्र का अंदाजा लगता है. आपके कुछ दोस्तों की शादी हो गई है, कुछ के तो बच्चे भी हो गए हैं तब आपको महसूस होता है कि आप जिंदगी के पढ़ाव में आगे बढ़ते जा रहे हैं.


इस सबके बाद एक अहम बात बची है और वो है आपकी सेहत. एक जमाने में आप फलां-फलां तरीके की चीजे खाते थे फिर भी तंदरुस्त रहते थे लेकिन अब आप गलती से भी एक समय का खाना अनचाहे समय पर खाएं तो आपका पेट जवाब दे देता है. फिर गैस, बदहजमी जैसी चीजें पीछा नहीं छोड़ती हैं.


Read:

इस खबर को पढ़ने के बाद अगली बार से बर्गर नहीं खाएंगे आप


पढ़िए अपने साथी की वफादारी जांचने के कुछ आसान तरीके


आपका वजन कम करने का यह तरीका भी हो सकता है बेकार, जानिए क्या है वो उपाय जो करेगा आपकी मदद

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *