Menu
blogid : 313 postid : 760595

मरने के बाद भी साथ नहीं छोड़ता सच्चा प्यार….आपकी आंख में आंसू ले आएगी ये लव स्टोरी

कहते हैं प्यार करने वालों को जुदा करना आसान नहीं है. सच्चा प्यार करने वालों का मिलना थोड़ा मुश्किल होता है लेकिन अगर कोई ऐसा इंसान आपके जीवन में आ जाए जो आपके लिए कुछ भी कर गुजर जाए तो फिर समझ लीजिए आप इस दुनिया के सबसे खुशकिस्मत इंसान हैं. आज के दौर में जब रिश्ते-नाते वक्त से पहले ही साथ छोड़ने लगे हैं तो ऐसे में वाकई किसी की याद में या किसी के लिए अपनी जान देना आज के दौर में अव्यावहारिक ही कहा जाता है. लेकिन आज हम आपको एक ऐसे कपल की कहानी सुनाने जा रहे हैं जो ना सिर्फ सारी उम्र साथ रहा बल्कि मौत भी उन्हें जुदा नहीं कर पाई.

love


इंग्लैंड के रहने वाले जोर्ज और डोरोथी ने जीवन के 68 वर्ष एक-दूसरे के साथ बिताए. ताउम्र वह एक दूसरे के साथ रहे और मौत भी उन्हें अलग करने की हिमाकत नहीं कर पाई. 91 और 92 की उम्र में डोरोथी और जोर्ज की मृत्यु हो गई. दोनों ने एक ही दिन अपने प्राण त्याग दिए, मात्र चंद घंटों के भीतर उनकी सांसों ने उनका साथ छोड़ दिया.



यकीन मानिए इनकी लव स्टोरी से लेकर इनकी मौत की कहानी आपको चौंका देगी. चेस्ट इनफेक्शन के चलते जोर्ज पहले से ही आइसीयू में भर्ती थे और कुछ ही दिनों बाद दाद की शिकायत की वजह से डोरोथी को भी अस्पताल में भर्ती करवाना पड़ा. जोर्ज इस बात से पूरी तरह बेखबर थे कि उनकी पत्नी भी अस्पताल में भर्ती हैं. इंफेक्शन के आगे डोरोथ ने हार मानकर अपने प्राण त्याग दिए और चंद ही घंटों बाद जोर्ज ने भी अपना शरीर छोड़ दिया.


couple

इन दोनों का कपल वाकई अद्भुत था, कहां से मिले और कहां तक साथ चले…जो भी इनकी कहानी सुनता है उसकी आंख में आंसू भर आते हैं. चलिए इन दोनों की ‘हैप्पी मैरेड लाइफ’ से आप भी रुबरू हो जाइए.



Read: मिलिए दुनिया के सबसे मजाकिया ‘डैडी द ग्रेट’ से, आप सोच भी नहीं सकते कि ये कितने फनी हैं

द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान डोरोथी ने अपने पहले पति को खो दिया था, उन दोनों की शादी सिर्फ चार महीने तक ही चल पाई थी. पति की मौत के पश्चात जोर्ज ने पत्र के जरिए डोरोथी को अपनी सांत्वना भेजी थी.


couple

जब पहली बार दोनों मिले तब जोर्ज के हाथ में एक छतरी थी और डोरोथी एक गुलाब लिए खड़ी थीं. बस यहीं से दोनों के बीच दोस्ती की शुरुआत हुई जो बाद में प्यार में बदल गई. कुछ समय तक डेटिंग के बाद जोर्ज और डोरोथी ने विवाह करने का निर्णय लिया. वर्ष 1997 में दोनों ने अपनी शादी की पचासवीं सालगिरह मनाने के लिए एक बड़ी गार्डन पार्टी का भी आयोजन भी किया था.


couple


जोर्ज एक बेकर थे और डोरोथी अपना हेयर सलॉन चलाती थीं.


couple



इन दोनों के दो बेटे, 5 ग्रांड चिल्ड्रन और 2 ग्रेट ग्रांड चिल्ड्रन हैं.

couple

Read More:

‘पापा की प्रिंसेस’ होती है हर लड़की और ये फीलिंग बस एक बेटी ही समझ सकती है

बलात्कार करने का ऐसा कारण आपने पहले कभी सुना नहीं होगा, पढ़िए एक रेपिस्ट की चौंकाने वाली दास्तां

मृत्यु से कुछ घंटे पहले क्या सोचता है इंसान? पढ़िए एक हैरान करने वाला खुलासा

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *