Menu
blogid : 313 postid : 1290794

विश्व की महंगी शादी! 10 फीट का केक, दुल्हन ने पहना 4 करोड़ का गाउन

शासेरेमनी के वेन्यू के बाहर रोल्स रॉयस जैसी सैकड़ों महंगी और लग्जरी कारों का काफिला. शादी मे करीब 600 मेहमानों को यूरोपियन खाना परोसा गया था. वहीं, पार्टी के लिए आठ स्टोरी यानि 16 फीट लंबा केक ऑर्डर किया गया था.
Read:
मशहूर सिंगरो ने गाया गाना
रिपोर्ट्स के मुताबिक दुनिया की सबसे महंगी कही जा रही इस शादी में जेनिफर लोपेज, बेयोंसे, एल्टन जॉन और एनरीक जैसे दिग्गज स्टार्स ने भी परफॉर्म किया है.
गाउन संभालने के लिये पड़ी असिस्टेंट की जरूरत
रिपोर्ट्स के मुताबिक दुनिया की सबसे महंगी कही जा रही इस शादी में दुल्हन खादिजा के लिये पेरिस से खासतौर पर एली साब गाउन मंगवाया गया था, जिसकी कीमत 16 लाख रुपये बताई जा रही है. रोचक बात यह है कि 12 किलोग्राम वजन के इस गाउन को संभालने के लिये दुल्हन को असिस्टेंट की भी जरूरत पड़ी.
डायमंड से सजी थी दुल्हन
खादिजा उजहाखोवा महज 20 साल की हैं. खादिजा के सिर पर डायमंड क्राउन और गले में डायमंड पेन्डेंट भी लटक रहा था. शादी मॉस्को के लग्जरी रेस्तरां और बैंक्विट प्लेस साफिसा में हुई थी.

शादियों में लोग जमकर पैसा खर्च करते हैं. दुनिया में कई ऐसे उदाहरण मौजूद है, जहां पर लोगों ने शादी में करोड़ोंं और अरबोंं में पैसा खर्च किया है. लेकिन कुछ महीने पहले एक शादी हुई है जिसे देखने के बाद लोग इसे दुनिया की पहली बिलियन डॉलर वेडिंग बता रहे हैं. आपको जानकर हैरानी कि इस शादी में दुल्हन ने 4 करोड़ का गाउन पहना था.


pis52


बिलेनियर इल्खोम शाकिरोवा के बेटी की शाही शादी

रूस के मल्टी बिलेनियर इल्खोम शाकिरोवा की बेटी की शादी में जमकर पैसा बहाया गया. यह तस्वीर मॉस्को के रेडिसन रॉयल कांग्रेस पार्क होटल में रॉयल वेडिंग रिसेप्शन की है. आपको बता दें इल्खोम शाकिरोवा रूस के एक ऑयल कंपनी के मालिक हैं. इसके अलावा वह उज्बेकिस्तान के ताशकंद में लग्जीरियस होटल के मालिक भी हैं.


gown luxry


4 करोड़ का गाउन

रॉयल वेडिंग रिसेप्शन में कितना खर्च हुआ है इसका अंदाजा आप इल्खोम शाकिरोवा की बेटी मैडिना शाकिरोवा के करोड़ों की वेडिंग गाउन से लगा सकते हैं. दुल्हन ने 4 करोड़ का गाउन पहना था. इस गाउन को ब्रिटिश डिजाइनर जुहैर मुराद ने तैयार किया था. इस गाउन में सिल्वर एम्ब्रॉयड्री, सैकड़ों मोती और स्वारोवस्की क्रिस्टल लगे हैं.


expencive weedin


शादी में 900 मेहमान आए

ग्रैंड सेरेमनी के वेन्यू के बाहर रोल्स रॉयस जैसी सैकड़ों महंगी और लग्जरी कारों का काफिला था. शादी मेंं करीब 900 मेहमान शामिल हुए.


cake


Read: भारत में है धरती का सबसे महंगा घर, कीमत 67035000000 रुपए


10 फीट का केक

वेडिंग में स्पेशल ऑर्डर पर 10 फीट का केक बनवाया गया था, जिसे सेलिब्रिटी केक मेकर और फॉर्मर बॉक्सर रीनेट अग्जामोव ने बनाया था.


expencive one



सवा तीन करोड़ रुपए एंटरटेनमेंट के नाम

रिपोर्ट्स के मुताबिक इस शादी में करीब सवा तीन करोड़ रुपए तो सिर्फ एंटरटेनमेंट के नाम पर खर्च कर दिए गए.


pic85


मार्बेला में बैचलर पार्टी

वेडिंग से पहले दुल्हन ने स्पेनिश रिजॉर्ट टाउन मार्बेला में बैचलर पार्टी दी. यहां वो अपने दोस्तों के साथ जेट से पहुंचीं….Next


Read More:

इस भव्य शादी में हर कोई हुआ मालामाल, दुल्हे को मिली मंहगी गाड़ी तो बारातियों को मिली बाइक्स, सोने के सिक्के और अंगूठियां

ये हैं दुनिया की सबसे कम उम्र की अरबपति, इनके शौक भी हैं नवाबी

बिना किसी पादरी के इस तरह बनाया अपनी शादी को खास

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *