Menu
blogid : 313 postid : 3539

अच्छा, तो इसलिए सजती है आपकी गर्लफ्रेंड

यार तुम लड़कियां सुंदर दिखने के लिए कितना मेकअप करती हो

अरे मेकअप करने से तुम जवान भले ही लगो लेकिन उम्र तो तुम्हारी उतनी ही रहेगी ना

करो-करो जितना मर्जी मेक-अप करो लेकिन मिस यूनिवर्स तो फिर भी नहीं बन जाओगी…….

जब आपकी गर्लफ्रेंड, पत्नी या फिर दोस्त मेक-अप की वजह से लेट करती है, आप किसी फिल्म के लिए जा रहे हैं लेकिन आपकी पत्नी का मेक-अप है कि खत्म होने का नाम नहीं ले रहा, ऐसे में जाहिर है आपको गुस्सा तो आएगा कि लड़कियां खुद को दूसरों से बेहतर दिखाने के लिए इतना मेक-अप क्यों करती हैं? एक बात और अगर आपको यह लगता है कि लड़कियां सुंदर दिखने या पुरुषों को अपनी ओर आकर्षित करने के लिए सजती-संवरती हैं तो हम आपको बता दें कि जो आप सोच रहे हैं ऐसा कुछ भी नहीं है क्योंकि लड़कियां सुंदर या जवान दिखने के लिए नहीं बल्कि आत्मविश्वास से भरी हुई दिखने के लिए मेक-अप करती हैं. अपने भीतर छिपे विश्वास को बढ़ाने और भीड़ में अलग दिखने के लिए वह मेक-अप का सहारा लेती हैं.


14,000 कदमों के पीछे का राज !!


ब्रिटेन के एक शॉपिंग चैनल द्वारा करवाए गए एक अध्ययन में यह बात सामने आई है कि मेक-अप एक ऐसा माध्यम है जिसकी सहायता से महिलाएं आत्मविश्वास से परिपूर्ण महसूस करती हैं.



इस अध्ययन में शामिल महिलाओं ने यह बात स्वीकारी है कि वह उस समय जरूर मेक-अप करती हैं जब उन्हें जॉब के लिए इंटरव्यू देने जाना हो (28 प्रतिशत), फ्रेंड्स के साथ बाहर जाना हो (26 प्रतिशत) या फिर ब्वॉयफ्रेंड के साथ डेट पर जाना हो (11 प्रतिशत). इतना ही नहीं ब्रिटेन की महिलाओं का यह मानना है कि मेक-अप ना सिर्फ आपके चेहरी की खूबसूरती को बढ़ाता है बल्कि आपके भीतर एक ऐसा आत्मविश्वास भर देता है जिसकी वजह से आप किसी का भी सामना करने के लिए खुद को तैयार पाते हैं. वहीं दूसरी ओर ऐसी महिलाओं की भी कमी नहीं है जिन्हें खुद को मेक-अप में खुद को शोकेस करना बिल्कुल पसंद नहीं है.


पति जब शक करने लगे तो….


भले ही यह अध्ययन ब्रिटेन की महिलाओं से संबंधित है लेकिन महिलाएं तो महिलाएं होती हैं और अब जब भारत की महिलाएं भी समान रूप से महत्वाकांक्षी होने लगी हैं तो जाहिर है उनकी लिस्ट में भी मेक-अप का नाम सबसे टॉप पर होगा और अगर है भी तो यह तो उनका अधिकार है. वैसे भी अगर लड़कियां मेक-अप नहीं करेंगी तो कौन करेगा.



तो इसलिए राज जाहिर नहीं करती हैं लड़कियां

जो सोता है वो पाता है !!!

आपका ब्वॉयफ्रेंड आपकी शॉपिंग से क्यों डरता है?



Tags: why women put make-up, women and their, women loves make up,women, women priorities, महिलाओं का मेक-अप, महिलाएं, महिलाओं की प्राथमिकताएं, how to improve personality


Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *