Menu
blogid : 313 postid : 3296

बस पुरुष ही बेवफा क्यों ?

22 साल की लड़की निशा रवीश नाम के लड़के से बेहद प्यार करती है और रवीश के दूर चले जाने के ख्वाब से भी डरती है. निशा कहती है कि प्यार तो है पर, विश्वास एक जगह है और शक एक जगह क्योंकि पुरुषों को कभी भी आंखें बंद करके प्यार नहीं किया जा सकता है. पुरुषों के बारे में अधिकांश महिलाएं यही सोचती हैं कि पुरुषों पर आंखें बंद करके विश्वास नहीं किया जा सकता है क्योंकि पुरुष बहुत जल्दी ही महिलाओं के विश्वास को तोड़ देते हैं.

Read:आदर्शवाद के सहारे कैसे जमेगी


cheat womenअब महिलाएं पुरुषों पर विश्वास कर सकती हैं

वैज्ञानिकों ने अपने नए अध्ययन में दावा किया है कि जिन लोगों में पुरुष यौन हार्मोन टेस्टोस्टेरॉन का स्तर ऊंचा होता है, उनके झूठ बोलने और धोखा देने की आशंकाएं काफी कम होती हैं. भिन्न-भिन्न प्रकार के व्यक्तियों के वर्ग में टेस्टोस्टेरॉन का स्तर देखने के लिए पहले भी इसी प्रकार का अध्ययन किया जा चुका है. बॉन विश्वविद्यालय के अनुसंधानकर्ताओं ने अर्थशास्त्री डॉक्टर अर्मिन फॉल्क के नेतृत्व में प्रयोग किए और पता लगाया कि पुरुष यौन हार्मोन का स्तर सामाजिक व्यवहार पर भी आश्चर्यजनक तरीके से असर डालता है. अनुसंधान के दौरान जिन लोगों को टेस्टोस्टेरॉन दिया गया, उन्होंने सामान्य लोगों के मुकाबले कम झूठ बोला.


क्या पुरुष ही बेवफा होते हैं !!

हमेशा कहा जाता है कि महिलाएं विश्वासपात्र होती हैं पर पुरुषों का नाम अधिकांश बेवफा लोगों में लिया जाता है. क्या यह सच है कि पुरुष बेवफा होते हैं? शायद नहीं, अधिकांश पुरुष सच्चे प्यार की तलाश में होते हैं और अपने जीवन में एक सच्चा हमसफर चाहते हैं. पुरुषों की एक उम्र ऐसी होती है जब वो महिलाओं से हंसी-मजाक करने में ज्यादा विश्वास रखते हैं पर साथ ही पुरुष यह भी जानते हैं कि हंसी-मजाक एक जगह है और सच्चा प्यार एक जगह.


क्या महिलाएं बेवफा नहीं होतीं ?

आज समय के साथ-साथ सोच में भी परिवर्तन आ रहा है. महिलाएं भी पुरुषों से हंसी-मजाक करने में विश्वास रखती हैं. रहा सवाल बेवफा सनम बनने का तो आज ये वाक्य पुराना हो गया है. आज कुछ महिलाएं बेवफा सजनी भी होती हैं. पर कुछ भी हो आज भी लोग सच्चे प्यार को ही ज्यादा अहमियत देते हैं.

Raed:महिलाओं के सपने में सेक्स


Please Post Your Comments on: क्या आप भी सच्चे प्यार में विश्वास रखते हैं?


Tags: relationship,women love men, women flirting, women women attraction, women attracting men,men love women, fake relationship,love relationship

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *