Menu
blogid : 313 postid : 709381

नया ट्रेंड केवल लड़कों के लिए, लड़कियां ना क्लिक करें

लड़कियों के लिए एक बुरी खबर है, लड़कों के लिए अच्छी-बुरी दोनों हो सकती है. फैशन का नया ट्रेंड आया है जिसमें क्लीन शेव मेन आउट ऑफ फैशन होकर धीरे-धीरे शायद आउट ऑफ स्टॉक हो जाएंगे. आलसी लड़कों को यह न्यूज पसंद आएगी लेकिन शाहिद कपूर और एस.आर.के. का क्लीन शेव फॉलो कर खुद को फैशनेबल मानने वाले लड़कों को थोड़ा झटका लग सकता है.


Beard-Hipster





दुनिया रोज बदलती है. कल का फैशन आज पुराना हो जाता है. अब तो फैशन सिर्फ लड़कियों के लिए नहीं लड़कों के लिए भी है…शायद लड़कियों से कहीं ज्यादा. इसलिए अगर अप-टू-डेट रहना है तो फैशन फॉलो करना पड़ेगा! आपको कारण जानकर हैरानी होगी कि लड़कों के नए फैशन ट्रेंड ने आजकल जिलेट का रेजर मार्केट डाउन कर दिया है. यह नया फैशन ट्रेंड है बड़ी दाढ़ी रखने का फैशन. बहुत पुराना दाढ़ी रखने का चलन आज फिर फैशन में है. इतना ही नही जिनकी दाढ़ी कम है या जिनके मन मुताबिक दाढ़ी नहीं है वह प्लास्टिक सर्जरी से हजारों डॉलर खर्च कर दाढ़ी ट्रांसप्लांट करवा रहे हैं.

बड़े काम की है गर्लफ्रेंड की सहेली के साथ डेटिंग


यू.के. के लड़कों में यह फैशन जोरों पर है. लड़के मनमुताबिक दाढ़ी रखने के लिए चेहरे पर हेयर ट्रांसप्लांट सर्जरी करवा रहे हैं. 1996 में पहली बार दाढ़ी उगाने के लिए फेशियल ट्रांसप्लांट करने वाले यू.के. के डॉ. बेसम फार्जो इसके सबसे पॉपुलर डॉ. हैं. इस हेयर ट्रांसप्लांट में सिर और बॉडी के बाकी हिस्सों से बाल लेकर चेहरे पर मनचाहे आकार में ट्रांसप्लांट कर दिया जाता है. 2012 में यू.के. में 4500 ऐसी ट्रांसप्लांट सर्जरी हुई जो 2011 से 13 प्रतिशत ज्यादा थी. हर साल इस सर्जरी की संख्या लगातार बढ़ रही है. और तो और इसके लिए लड़के कम से कम हजारों डॉलर का खर्च तक करने को तैयार हैं.


फैशन तो है लेकिन इसमें भी हर किसी के लिए इस प्लास्टिक सर्जरी के कारण अलग-अलग हैं. कुछ जहां मात्र फैशन के लिए इसे कर रहे हैं वहीं कुछ कम उम्र या यंग दिखने के लिए ट्रांसप्लांट करवा रहे हैं. साधारण दाढ़ी को फिल करने के लिए 3000 डॉलर के खर्च से लेकर पूरी दाढ़ी उगाने के लिए 7 हजार डॉलर से 8500 डॉलर तक का खर्च आ सकता है.


अब आप सोचेंगे कि यह फैशन आया कहां से? हमेशा की तरह गलियों से नहीं लेकिन सेलिब्रिटीज की गलियों से ही यह फैशन भी आया है. हॉलीवुड हीरोज ब्रेड पिट, बेकहम और बीबीसी के प्रजेंटर जेरेमी पैक्समैन के दाढ़ी रखने की स्टाइल ने इस फैशन को जन्म दिया है. आलम यह है कि ट्रेंडी ‘हिप्स्टर लुक’ के लिए लड़के चेहरे पर चीड़-फाड (प्लास्टिक सर्जरी) करवाने के लिए तैयार है और इसके लिए हजारों डॉलर भी खर्च कर रहे हैं. इसमें कहीं न कहीं लड़कियों को इंप्रेस करना भी एक कारण होता है. खैर इस ट्रेंडी दाढ़ी और इसे उगाने में हजारों डॉलर का बजट बनाने से लड़कियां इंप्रेस हों न हों लेकिन अब तक लड़कियों के ब्रेस्ट इंप्लांट सर्जरी को पीछे छोड़कर लड़कों की यह हेयर इंप्लांट सर्जरी जरूर आगे बढ़ जाएगी. फिर सड़कों पर बस दाढ़ी वाले लड़के ही नजर आएंगे.

और बस यूं ही पट जाएगा लड़का….

क्या आप भी पत्नी की चिक-चिक से परेशान हैं?

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *