Menu
blogid : 313 postid : 2257

महिलाओं को नहीं पसंद गिफ्ट में मिले घरेलू उपकरण

husband gift wifeकुछ ही दिनों में राहुल की गर्लफ्रेंड प्रीती का जन्मदिन आने वाला है. हर ब्वॉयफ्रेंड की तरह राहुल भी जन्मदिन के दिन प्रीती को बेहतरीन उपहार देना चाहता है. उसने अभी तक औपचारिक तौर पर प्रीती को कोई भी उपहार नहीं दिया है इसीलिए वह इस बात को लेकर ज्यादा चिंतित है कि प्रीती को क्या चीज पसंद आएगी. वह नहीं चाहता कि उसका दिया हुआ तोहफा प्रीती को पसंद ना आए. प्रीती बहुत बोल्ड है, अगर उसे तोहफा पसंद नहीं आएगा तो वह उसे अस्वीकार कर देगी. वह प्रीती और उसके दोस्तों के बीच उपहास का कारण नहीं बनना चाहता. यही वजह है कि वह अभी तक यह निर्णय नहीं ले पा रहा है कि वह अपनी गर्लफ्रेंड को क्या तोहफा दे.


अगर आप भी राहुल की तरह इसी दुविधा में हैं तो आपको यह बात समझनी चाहिए कि महिलाओं को कभी भी ऐसी चीज पसंद नहीं आती जिसका प्रयोग वह कभी भी ना कर पाएं. लड़कियां हमेशा अपने ब्वॉय-फ्रेंड का ध्यान अपनी ओर ही रखना चाहती हैं. अगर उन्हें कुछ ऐसा दिया जाए जो उन्हें आपके लिए स्पेशल प्रमाणित कर सके तो इससे बेहतर उनके लिए और कुछ नहीं हो सकता. अगर आप थोड़ी मेहनत और सूझबूझ के साथ उनके लिए तोहफा खरीदेंगे तो ऐसा हो ही नहीं सकता कि उन्हें आपका तोहफा फिजूल और हास्यास्पद लगे. आपके प्रेम भाव के अलावा निम्नलिखित सुझाव भी आपके लिए सहायक सिद्ध हो सकते हैं:


  • लड़कियों को डिजायनर बैग हमेशा ही बहुत आकर्षक लगते हैं. उनके पास चाहे कितने ही बैग क्यों ना हों लेकिन वह हमेशा नए और खूबसूरत बैग की लालसा जरूर रखती हैं. अगर आप अपनी गर्लफ्रेंड को एक फैशनेबल और साथ ही प्रयोग में आने वाला हैंडबैग देते हैं तो यह उसे बहुत पसंद आएगा. बस अपनी गर्लफ्रेंड की च्वाइस को जरूर ध्यान में रखें.

  • कोई खाली फोटो फ्रेम देने से अच्छा है उस फ्रेम में आप अपनी और अपनी प्रेमिका की तस्वीर लगा कर दें. यह उसे जरूर पसंद आएगा. एक बढ़िया से फ्रेम में तस्वीर लगाएं, उसे आकर्षक तरीके से पैक करें और सबसे महत्वपूर्ण बात अपनी गर्लफ्रेंड को इस बारे में बिलकुल ना बताएं.

  • लड़कियों को अच्छी खुशबू बहुत पसंद आती है, फिर चाहे वो पर्फ्यूम हो या फिर कोई अच्छा बॉडी लोशन. अपनी गर्लफ्रेंड को अगर आप ऐसा कुछ गिफ्ट देंगे तो यह उन्हें बहुत आकर्षक लगेगा.

  • अधिकांश लड़कियों को सरप्राइज बहुत रोचक लगती है. उन्हें कुछ भी गिफ्ट करते हुए यह बात जरूर ध्यान में रखें. आप अपनी लव-इंट्रस्ट को उसी की पसंद के होटल या कैफे में एक बढ़िया सा डिनर सरप्राइज दें.

  • डायमंड आर द गर्ल्स बेस्ट फ्रेंड यह बात बिल्कुल सही है. लड़कियों को गहने विशेषकर हीरे बहुत पसंद होते हैं. लेकिन अगर आप इतना महंगा तोहफा नहीं दे सकते तो उन्हें आर्टिफिशियल और बहुत सुंदर ज्वेलरी तोहफे में दें. ज्यादा भारी ज्वेलरी उन्हें पसंद नहीं आएगी, इसीलिए कुछ आधुनिक और हल्की ज्वेलरी देकर आश्चर्यचकित करें.

  • आप अपने हाथ से खाना बनाकर उन्हें भावुक भी कर सकते हैं.

अब यह जानने के बाद कि अपनी गर्लफ्रेंड को आप क्या गिफ्ट कर सकते हैं, यह जानना भी जरूरी है कि लड़कियों को क्या बिलकुल पसंद नहीं आता.

  • हो सकता है आप अपनी गर्लफ्रेंड को गिफ्ट कूपन देने की सोच रहे हों ताकि वह अपनी पसंद से गिफ्ट खरीद ले तो यह उसे बिलकुल अच्छा नहीं लगेगा. अगर उसे सब अपनी इच्छा से ही खरीदना होता तो वह गिफ्ट की आशा ही क्यों रखती. वह यह जानना चाहती है कि आप उसकी पसंद को कितना समझते हैं.

  • अगर आप अपनी गर्लफ्रेंड या पत्नी को कोई ब्यूटी प्रोडक्ट देते हैं तो यह उन्हें ऐसा प्रतीत करवा सकता है कि आप उन्हें पसंद नहीं करते. ऐसा कर आप उन्हें उनकी उम्र का अहसास करवा सकते हैं जो किसी भी लड़की को पसंद नहीं आता.

  • लड़कियों को खिलौने या कार्ड बस देखना ही अच्छा लगता है. उन्हें अगर तोहफे में यह दिए जाएं तो वह उनका उपयोग तो कर नहीं सकतीं बस संभालने के लिए एक और चीज मिल जाती है. यह सब उन्हें बिलकुल पसंद नहीं आता.

  • अगर आपको उनकी पसंद के बारे में नहीं पता तो उन्हें कपड़े या चप्पल देने के विषय में कभी भी ना सोचें. उन्हें पसंद ना आया तो वह उसे स्वीकार ही नहीं करेंगी.

  • अगर आप अपनी गर्लफ्रेंड को टोस्टर, वैक्यूम क्लीनर जैसे घरेलू उपकरण देते हैं तो आपका गिफ्ट उन्हें यही जताएगा कि आप उन्हें घर में सिर्फ खाना बनाते और सफाई करते हुए ही देखना चाहते हैं. गृहणी की परंपरागत छवि आज की महिलाओं को किसी भी रूप में पसंद नहीं आएगी.

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *